भारत के दूसरे सबसे बड़े टेलीकॉम दिग्गज Bharti Airtel इस समय ऑफर्स देने में Reliance Jio के काफी करीब है। कंपनी काफी समय से अपने ग्राहकों को तरह तरह के ऑफर्स दे रही है, जिससे मौजूदा ग्राहक कंपनी के साथ बने रहे और नए ग्राहक भी कंपनी ने जुड़ने लगे। पिछले महीने कंपनी ने अपने कुछ चुनिंदा ग्राहकों को पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड प्लान पर फ्री Netflix एक्सेस दिया था। इस ऑफर को कुछ चुनिंदा प्लान पर ही  दिया जा रहा था। अब टेलीकॉम ऑपरेटर ने अपने V-Fiber ब्रॉडबैंड प्लान पर भी कुछ प्लान की पेशकश की है। 

Bharti Airtel के Airtel Thanks बेनिफिटस् के तहत कंपनी अपने Broadband यूजर्स को स्पेशल ऑफर्स दे रही है। हालांकि यह फायदे केवल 1,099 रुपये और उससे ऊपर के प्लान पर मिल रहे हैं। TelecomTalk के मुताबिक, Airtel Thanks बेनिफिट्स के तहत कंपनी Airtel broadband यूजर्स को एक साल की फ्री Amazon Prime मेंबरशिप,  3 महीनों का Netflix सब्सक्रिप्शन, ZEE5 Premium और Airtel TV Premium सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसका मतलब है कि 1,099 रुपये, 1,599 रुपये और 1,999 रुपये के प्लान वाले ग्राहकों को ये सभी फायदे मिलेंगे।

अभी तक कंपनी अपने ग्राहकों को ज्यादा डाटा, ज्यादा वैलिडिटी या कीमत में कटौती जैसे ऑफर्स दे रही थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी कंटेंट पर फोकस कर रही है। इससे पहले Vodafone पहली कंपनी थी, जो अपने ग्राहकों को अपने RED प्लान पर एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही थी। अब Airtel भी Netflix, Amazon Prime Video और ZEE5 जैसी OTT सर्विस दे कर यूथ को आकर्षित करना चाह रही है।

बता दें कि Reliance की AGM 12 अगस्त को होगी, जहां JioGigaFiber का कॉमर्शियल लॉन्च हो सकता है। टेलीकॉम स्पेस में कंसॉलिडेशन मचाने का बाद अब जियो ब्रॉडबैंड स्पेस में भी वैसा ही तहलका मचाना चाहती है। Reliance JioGigaFiber सर्विस को अफोर्डेबल कीमत में पेश किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस का टैरिफ 600 रुपये प्रति महीने से शुरू हो सकता है, जिसमें आुको हाई स्पीड डाटा के साथ टीवी और लैंडलाइन का कनेक्शन भी मिलेगा। इसके साथ ही इस प्लान में जियो सूट ऐप्स का एक्सेस भी आपको मिल सकता है।

FTTH के तहत Reliance JioGigaFiber कस्टमर को 1Gbps तक की स्पीड ऑफर कर सकता है। हालांकि यह सबसे ज्यादा स्पीड होगी और इसके लिए पैसे भी ज्यादा देने होंगे। लेकिन इसकी लोअर स्पीड को कम रेट में ऑफर किया जाएगा।