Airtel Xstream Fibre vs Reliance JioFiber : रिलायंस की ब्रॉडबेंड सर्विस JioFiber के लॉन्च के बाद एयरटेल ने भी अपनी 1Gbps स्पीड वाला इंटरनेट प्लान Airtel Xstream Fibre लॉन्च कर दिया है। इस प्लान के जरिए एयरटेल की रिलायंस को टक्कर देने की योजना है। JioFiber के 1Gbps वाले प्लान की कीमत 3999 रुपये से शुरू होती है और Airtel के 1Gbps वाला प्लान भी 3999 रुपये है। आज हम आपको एयरटेल और रिलायंस दोनों के 1Gbps प्लान को कंपेयर कर बताएंगे कि कौन-सा (Airtel Xstream Fibre vs Reliance JioFiber) प्लान आपके लिए बेहतर है।

Airtel Xstream Fibre vs Reliance JioFiber : Price

रिलायंस का 1Gbps स्पीड वाले JioFiber प्लान की कीमत प्रतिमाह 3,999 रुपये है। कंपनी वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को फ्री में सेट-टॉप बॉक्स और राउटर ऑफर कर रही है। इसके साथ कंपनी अपने यूजर्स को लैंड अनलिमटेड कॉलिंग भी ऑफर कर रही है। पहले महीने कंपनी बॉयर्स के 1000 रुपये इंस्टॉलेशन और 1500 रुपये सिक्योरिटी डिपोजिट ले रही है।

वहीं दूसरी ओर एयरटेल भी अपना 1Gbps वाला प्लान 3999 रुपये में ऑफर कर रही है। एयरटेल ने हाल में ही Airtel Xstream Tv Box लॉन्च किया था लेकिन कंपनी जियो की तरह अपने बॉयर्स को इस स्मार्ट सेटटॉप बॉक्स फ्री नहीं दे रही है। इसके लिए बॉयर्स को 3999 रुपये देने होंगे वहीं एयरटेल टीवी ग्राहकों को यह सेटटॉप बॉक्स डिस्काउंटेड प्राइस पर मिलेगा। एयरटेल भी अपने यूजर्स को फ्री लैंडलाइन कॉलिंग ऑफर कर रहा है।

Airtel Xstream Fiber vs JioFiber : Benefits

Airtel Xstream Fiber प्लान में यूजर्स को कई हाई-एंड बेनिफिट मिलते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि कंपनी 3.3 TB डाटा ऑफर करेगी। इसके साथी ही शुरुआत में कंपनी 1000 GB एडिशनल डाटा ऑफर कर रही है। इसके साथ ही एयर अपने यूजर्स को तीन महीने के लिए Netflix का सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो, एयरटेल Xstream ऐप के साथ Zee5 सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है।

JioFiber के 3999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को एक महीने के लिए 2500 GB का डाटा मिलता है। इसके साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वेलकम ऑफर के तहत जियो अपने यूजर्स को एक साल के लिए कंपनी की OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए फ्री दे रही है। इसके साथ ही जियो कई वेल्यू एडेड सर्विसेस जैसे टीवी वीडियो कॉलिंग, जियो लेटेंसी गेमिंग, कॉन्टेंट शेयरिंग इनसाइड होम और नॉर्टन डिवाइस सिक्योरिटी भी फ्री में ऑफर कर रही है। जियो का कहना है कि आने वाले दिनों में वह अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को VR सर्विस और First Day-First Show मूवी का एक्सेस भी देगा। हालांकि इनमें से कई सर्विसेस के लिए यूजर्स को एड-ऑन डिवाइस की जरूरत होगी।