टोरंटो: टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क की कार जिसे हाल ही में स्पेसएक्स रॉकेट की परीक्षण उड़ान के एक हिस्से के तौर पर अंतरिक्ष में भेजा गया था वह आखिरकार धरती या शुक्र ग्रह से टकरा जाएगी. वैज्ञानिकों ने ऐसा दावा किया है. कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो के असिस्टेंट प्रोफेसर हेन्नो रीन ने कहा, ‘‘यह धरती या शुक्र ग्रह से टकरा सकती है लेकिन इससे परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसा होने की आशंका अगले दस लाख सालों में भी बहुत कम है.’’ Also Read - NASA के इस काम से धरती का हर शख्स बन जाएगा अरबपति! जानिए इस इस अनोखे Asteroid में ऐसा क्या है?

इस कार को छह फरवरी को स्पेसएक्स के फाल्कन हेवी परीक्षण उड़ान के लिए पेलोड के तौर पर भेजा गया था. पेलोड अंतरिक्ष यान के उड़ान भरने के लिये उसके द्वारा उठाया जाने वाला जरूरी भार है. रॉकेट परीक्षण उड़ानों में आमतौर पर डमी पेलोड को भेजा जाता है लेकिन स्पेसएक्स के आविष्कारक ने इसकी बजाए अपनी निजी कार टेस्ला रोडस्टर को भेजा था. Also Read - Asteroid Apophis: क्या खत्म होने वाली है दुनिया? स्पेस से आ रहा तीन फुटबॉल मैदान जितना बड़ा एस्टेरॉयड

इस कार में किसी तरह का वैज्ञानिक उपकरण नहीं रखा गया था और इसे अब धरती के समीप की वस्तु के तौर पर वर्गीकृत किया गया है. नासा की जेट प्रपल्शन लैबोरेटरी इसपर नजर रख रही है. Also Read - 29 April Ko Kya Hoga: कोरोना के बीच धरती की तरफ बढ़ रहा विशाल Asteroid 1998 OR2, जानें NASA ने क्या कहा?