अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इससे पहले बिल गेट्स ने उनसे यह स्थान छीन लिया था, लेकिन बेजोस ने पुन: पहला स्थान प्राप्त कर लिया। अमेजन के तीसरे क्वार्टर के परिणाम सामने आने के बाद सात अरब डॉलर स्टॉक मूल्य की गिरावट के बाद बेजोस माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से पहला स्थान हार गए थे।
अमेजन के शेयर गुरुवार को घंटों ट्रेड करने के बाद सात प्रतिशत तक गिर गए, जिसके चलते बेजोस की कुल संपत्ति गिर कर 103.9 अरब डॉलर हो गई। हालांकि, अमेजन के शेयरों में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई, लेकिन बाद के घंटों में गिरावट इतनी नहीं थी।

फोर्ब्स के अनुसार, अमेजन के शेयर एक प्रतिशत गिरावट के साथ 1,760.78 डॉलर पर बंद हुआ। लेकिन बाद में बेजोस की नेट वर्थ 109.9 अरब डॉलर हो गई और वह पुन: पहले स्थान पर आ गए। बेजोस से सिर्फ 4.1 अरब डॉलर पीछे गेट्स दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी नेट वर्थ 105.8 अरब डॉलर है।

इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन के सीईओ/फाउंडर Jeff Bezos ने अपनी पत्नी से अलग होने की घोषणा की थी। Jeff Bezos की पत्नी का नाम MacKenzie Bezos है। इन दोनों की शादी 25 साल पहले हुई थी और उनके चार बच्चे हैं। दोनों के बीच तलाक की यह खबर ट्विटर के जरिए सामने आई है। जेफ ने ऐमजॉन की स्‍थापना 1994 में की थी।