दिल्ली समेत भारत के कई उत्तरी राज्यों में एयर पॉल्यूशन खतरनाक लेवल पर चल रहा है। कई क्षेत्रों में यह पॉल्यूशन इतना ज्यादा है कि सरकार और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने लोगों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह तक दी है। ऐसे में बोर्ड और सरकार मिलकर इस खतरनाक पॉल्यूशन के स्तर को कम करने की पुरजोर कोशिश में लेग हुए हैं। इस पॉल्यूशन से बचने के लिए लोगों को घरों में एयर प्यूरीफायर और घर से बाहर पॉल्यूशन मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। Amazon India ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर एयर प्यूरीफायर और पॉल्यूशन मास्क पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट की घोषणा की है।

Amazon India की लिस्टिंग क मुताबिक, यह डिस्काउंट नए लॉन्च हुए एयर प्यूरीफायर और  पॉल्यूशन मास्क पर भी मिल रहा है। कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक एयर प्यूरीफायर बाइंग (खरीदने) गाइड भी दी है। इसके जरिए ग्राहक अपनी जरुरत के हिसाब से एयर प्यूरीफायर चुन सकते हैं।

इस सेल में Honeywell, Philips, Dyson, LG, Sharp, Livpure, Kent आदि कंपनी के एयर प्यूरीफायर डिस्काउंटेड कीमत में मिल रहे हैं। डील्स की बात करें तो Amazon India ने अपने प्लेटफॉर्म पर Dyson Pure Cool Link Tower TP03 एयर प्यूरीफायर को 43,900 रुपये के रिटेल प्राइस के बजाय 29,990 रुपये में लिस्ट किया है। वहीं, Honeywell HAC25M1201W Air Purifier 12,990 के रिटेल प्राइस के बजाय 7,990 रुपये में लिस्ट किया गया है। Honeywell का Move Pure कार एयर प्यूरीफायर भी 6,500 रुपये में लिस्ट किया गया है। 

Xiaomi अपने प्यूरीफायर को लॉन्च प्राइस पर ही बेच रहा है। यदि आप उलझन में हैं कि आपको कौन सा एयर प्यूरीफायर खरीदना चाहिए या मार्केट में उपलब्ध कौन सा एयर प्यूरीफायर ज्यादा अच्छा है, तो आप हमारी बेस्ट एयर प्यूरीफायर की लिस्ट यहां पढ़ सकते हैं। बात करें पॉल्यूशन मास्क की तो इस सेल में ग्राहक Honeywell, 3M, PureMe आदि कंपनी के पॉल्यूशन मास्क कम कीमत में खरीद सकते हैं। हम आपको सलाह देंगे कि मास्क खरीदने से पहले आप जांच ले कि मास्क PM 2.5 फिल्ट्रेशन के साथ आता है या नहीं। पॉल्यूशन से बचने के लिए आपको PM 2.5 फिल्ट्रेशन वाला मास्क ही खरीदना चाहिए। एयर प्यूरीफायर और पॉल्यूशन मास्क पर मिलने वाली डील्स के लिए आप Amazon India की वेबसाइट या ऐप पर लॉग-इन कर सकते हैं।