Amazon ने भारत में तीन नए Echo smart speakers लॉन्च किए हैं। अमेजन के लेटेस्ट Echo डिवाइसेस फैब्रिक डिजाइन और प्रीमियम साउंड के साथ आते हैं। कंपनी के नेक्स्ट जेनेरेशन Echo स्पीकर की भारत में कीमत 9,999 रुपये है। Echo Plus स्पीकर में कंपनी ने 3-इंच का वूफर दिए हैं। Amazon ने इस स्मार्ट स्पीकर (Amazon Smart Speakers) को ब्लू, ब्लैक, ग्रे और व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश किया है।

इसके साथ ही नया Echo Dot स्पीकर घड़ी के साथ लॉन्च किया गया है जिसमें दी गई LED डिस्प्ले समय, टेम्प्रेचर, टाइमर और अलार्म दिखाती है। इको डॉट को कंपनी ने 5,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इस स्पीकर में दी गई LED डिस्प्ले की ब्राइटनेस कमरे की लाइट कंडिशन के मुताबिक ऑटोमेटिक ही एडजॉस्ट होती है।

अमेजन का तीसरा डिवाइस Echo Studio है जो कि एक स्मार्ट स्पीकर है। कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस में उसने 5 डाइरेक्शनल स्पीकर दिए हैं। ये स्पीकर स्टूडियो क्वालिटी साउंड प्रोवाइड करता है। इस स्मार्ट स्पीकर को कंपनी ने 22,999 रुपये में लॉन्च किया है। ये स्पीकर Dolby Atmos, Dolby Audio 5.1, और stereo audio को स्पोर्ट करता है। कंपनी का कहना है कि इसमें 5.25-इंच का वूफर और 330W के स्पीकर दिए हैं जो डीप, रिच बेस प्रोड्यूस करते हैं।

Echo Studio में 1-इंट के ट्वीटर और तीन 2-इंच मिडरेंज स्पीकर दिए हैं। इस डिवाइस में 24-bit DAC और 100 kHz बेंडविर्थ के पावर एम्लीफायर दिए गए हैं। तीनों लेटेस्ट Amazon Echo  डिवाइसेस को फिलहाल अमेजन इंडिया की वेबसाइट Amazon.in पर प्री बुक किया जा सकता है। इसके साथ ही कुछ सलेक्टेड ऑफलाइन स्टोर से भी इन डिवाइसेस को की प्री बुकिंग की जा सकती है। कंपनी ने बताया है   कि इन डिवाइसेस को इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। इनकी प्री बुकिंग करवाने वाले बॉयर्स को कंपनी फ्री में स्मार्ट बल्ब और 199 रुपये में स्मार्ट प्लग कंपनी की ओर से दिया जाएगा।