Amazon Prime Day 2019 सेल भारत में 15 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित की गई थी। इस दो दिन की सेल में अमेजन अपने प्राइम मेंबर्स को स्पेशल डिस्काउंट और डील्स दे रहा था। सेल खत्म होने के बाद कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा कि यह सेल प्राइम मेंबर्स के लिए सबसे बेस्ट सेल रही है। Amazon India ने कंफर्म किया है कि इस सेल में लाखों प्रॉडक्ट्स बेचे गए हैं और रिकॉर्ड यूजर्स ने अमेजन की म्यूजिक और वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को इस्तेमाल किया है। इस साल Amazon ने इस Prime Day 2019 सेल को एक के बाद एक भारत समेत 18 देशों में आयोजित किया था। इस साल Prime Day सेल में भारत भर के 70 से ज्यादा पिनकोड से लोगों ने शॉपिंग की है।

Amazon Prime Day 2019: कौन सा प्रॉडक्ट बिका सबसे ज्यादा

इस सेल के जरिए Amazon को सबसे ज्यादा फायदा नए प्राइम मेंबर्स के जुड़ने से होता है। क्योंकि यह सेल केवल प्राइम मेंबर्स के लिए होती है, इसलिए यूजर्स सबसे पहले प्राइम मेंबरशिप खरीदते हैं। Amazon India का कहना है कि सेल शुरू होने के बाद पिछले साल के मुकाबले इस साल दो गुना से ज्यादा ग्राहकों ने प्राइम मेंबरशिप ली है। ई-कॉमर्स दिग्गज का कहना है कि इस साल इन नए मेंबर्स में से 40 प्रतिशत मेंबर्स टॉप 10 शहरों के बाहर रहने वाले लोग हैं। आइए जानते हैं कि इस साल सबसे Prime Day 2019 सेल में कौन से प्रॉडक्ट टॉप-सेलिंग प्रॉडक्ट्स रहे हैं।

<strong>

</strong>

इस साल Amazon की खुद की प्रॉडक्ट लाइनअप सबसे ज्यादा बेची गई हैं। इनमें Echo Dot और Alexa Voice Remote के साथ आने वाली Fire TV stick है। स्ट्रीमिंग स्टिक इस साल सभी केटेगरी में टॉप-सेलिंग रही है। Amazon डिवाइस को हटा दिया जाए तो अन्य टॉप-सेलिंग डिवाइस में Amazon Alexa सपोर्ट के साथ आने वाला Syska 9-Watt स्मार्ट LED बल्ब शामिल है। अन्य प्रॉडक्ट्स में BoAt Rockerz Sports Bluetooth Wireless Earphone और Godrej Aer Pocket Bathroom Fragrance शामिल हैं। टॉप-सेलिंग स्मार्टफोन की बात की जाए तो उनमें सबसे ज्यादा Apple iPhone XR, OnePlus 7 (Mirror Blue) और Samsung Galaxy M40 (Cocktail Orange) शामिल हैं। अन्य बेस्ट-सेलर में Oppo F11 Pro (Waterfall Grey), Xiaomi Redmi Y3, Samsung Galaxy M20 और Galaxy M30 और LG W30 (Aurora Green) भी शामिल हैं।

<style>.embed-container { position: relative; padding-bottom: 56.25%; height: 0; overflow: hidden; max-width: 100%; } .embed-container iframe, .embed-container object, .embed-container embed { position: absolute; top: 0; left: 0; width: 100%; height: 100%; }</style><div class=’embed-container’><iframe src=’https://www.youtube.com/embed//sXdu3b3bLP0′ frameborder=’0′ allowfullscreen></iframe></div>

Xiaomi इस सेल में Redmi Y3 की सबसे ज्यादा युनिट्स बेच कर नंबर वन सेलिंग स्मार्टफोन ब्रांड बना है। इसके अलावा ग्राहकों ने OnePlus 6T, Samsung Galaxy M10 और Apple iPhone XR को जम कर खरीदा है। प्राइम मेंबर्स ने Amazon Pay के द्वारा भी जम कर शॉपिंग की है और कई पार्टनर वेबसाइट्स पर 50 प्रतिशत से ज्यादा कैशबैक पाया है।