देश की दूसरी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon India ने “Amazon Prime Day 2019″  की घोषणा की है। यह सेल 15 जुलाई 12:00AM से शुरू होगी और 16 जुलाई तक चलेगी। 48 घंटों तक चलने वाली इस सेल में एक्सक्लूसिव सेल्स, बेस्ड डील्स ऑफर की जाएंगी। कंपनी ने कहा है कि इस सेल में बेस्ट डील्स ऑफर की जाएगी जो अभी तक पहले नहीं दी गई है।

Amazon Prime Day 2019 sale deals

इसके अलावा सेल के दौरान OnePlus, Samsung, Whirlpool, Sennheiser, Intel, Mothercare जैसी कंपनियों के नए प्रॉडक्ट्स को पेश किया जाएगा। कंपनी इसके अलावा अलग-अलग डिवाइसों पर लोवेस्ट प्राइस के साथ बेस्ट डील्स ऑफर करेगी। इसके अलावा अमेजन खुद के प्रॉडक्ट्स को भी सेल के दौरान अट्रैक्टिव कीमत में पेश करेगी। इनमें Amazon Echo family, Fire TV Stick, Amazon Kindle Oasis और Kindle Paperwhite जैसे प्रॉडक्ट्स शामिल हैं।

सेल के दौरान अगर आप  HDFC Bank Debit & Credit Cards से पेमेंट करते हैं तो आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। अमेजन ने अपनी सेल के लिए HDFC को अपना पार्टनर बनाया है। Amazon Pay ICICI Bank Credit Card पर आपको अनलिमिटेड रिवॉर्ड पॉइंट भी मिलेंगे। कंपनी इसके अलावा credit/debit cards और Bajaj Finserv EMI cards पर नो कॉस्ट EMI भी ऑफर करेगी। हालांकि एक्सक्लूसिव डील्स सिर्फ अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए ही होंगी। अमेजन इस सेल को US, UK, Spain, Singapore, Netherlands, India, Germany, France, China, Canada जैसे कई देशों में भी चलाएगा। 

Amazon.in पर डोमेस्टिक फ्लाइट बुकिंग करने पर आपको 2,500 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। हालांकि इसके लिए आपको Amazon Pay से पेमेंट करना होगा। देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट भी इसी समय पर अपने प्लेटफॉर्म में सेल का आयोजन कर सकती है। हालांकि अभी तक फ्लिपकार्ट ने सेल शुरू करने की ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है। भारतीय मार्केट में दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच काफी प्रतिस्पर्धा है। दोनों कंपनियां समय समय पर अपने प्लेटफॉर्म पर सेल का आयोजन करती रहती हैं।