Amazon Prime Day 2019 vs Flipkart Big Shopping Days: देश की दो सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon और Flipkart पर कल यानी 15 जुलाई से से शुरू हो रही है। अमेजन की Prime Day 2019 सेल जहां एनुअल सेल है वहीं फ्लिपकार्ट ने भी अमजेन को टक्कर देने के लिए Flipkart Big Shopping Days सेल की घोषणा की है। हम आपको यहां दोनों प्लेटफॉर्म पर होने वाली सेल की विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। हम आपको नीचे यहां बता रहे हैं कि दोनों सेल में आपको किस तरह का अंतग देखने को मिलेगा।

Sale Duration

Amazon Prime Day 2019 सेल 15 जुलाई से शुरू हो रही है जो 16 जुलाई तक चलेगी। यह सेल कुल दिनों की है। वहीं फ्लिपकार्ट की Big Shopping Days सेल 15 जुलाई से शुरू होकर 18 जुलाई तक चलेगी। फ्लिपकार्ट की यह सेल कुल मिलाकर चार दिनों तक चलेगी। इस दौरान दोनों सेल में आपको तमाम कैटेगरी पर डिस्काउंट ऑफर मिलेंगे, जिसमें नो कॉस्ट EMI ऑफर, एक्सचेंज ऑफर जैसे कई ऑफर शामिल हैं।

Sale start Timing

Amazon Prime Day 2019 सेल आज मध्यरात्रि 12PM (15 जुलाई) पर शुरू हो जाएगी। वहीं फ्लिपकार्ट की Big Shopping Days सेल कल यानी 15 जुलाई को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

10% Instant Discount

Amazon ने Prime Day 2019 सेल के लिए HDFC बैंक के साथ पार्टनरशिप की है। इसका मतलब है कि यदि आप सेल के दौरान खरीदे गए प्रॉडक्ट की पेमेंट HDFC बैंक के कार्ड से करते हैं तो आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। वहीं फ्लिपकार्ट ने अपनी Big Shopping Days सेल के दौरान SBI के साथ पार्टनरशिप की है। अगर आप फ्लिपका4ट पर सेल के दौरान SBI कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

सेल में कौन ले सकते हैं हिस्सा

Amazon Prime Day 2019 सेल में सिर्फ प्राइम मेंबर ही हिस्सा ले सकते हैं। प्राइम मेंबर बनने के लिए आपको एनुअली या मंथली फीस देनी होगी। एनुअल फीस जहां 999 रुपये की है वहीं मंथली फीस 129 रुपये की है। अमेजन ने हाल में एक यूथ ऑफर पेश किया है जहां 500 रुपये में आपको अमेजन प्राइम मेंबरशिप मिल जाएगी। लेकिन इसके लिए आपकी उम्र 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। फ्लिपकार्ट की सेल चार दिनों की है, लेकिन फ्लिपकार्ट प्लस यूजर्स को इसका अर्ली एक्सेस मिल जाएगा। फ्लिपकार्ट की सेल के लिए आपको कोई एक्सट्रा पैसे नहीं देने होंगे।