Amazon Prime पर पड़ी महंगाई की मार, मेंबरशिप की कीमत में होगा 50% तक का इजाफा

Amazon Prime Membership के लिए जल्द ही यूजर्स को अब अधिक पैसे खर्च करने होंगे.

Advertisement

Amazon Prime Membership पर भी अब मंहगाई की मार देखने को मिलेगी और अब इसके लिए आपको अधिक कीमत का भुगतान करना होगा. Amazon Prime यूजर्स के बीच एक लोकप्रिय ओटीटी ऐप (OTT App) है और यूजर्स के बीच एंटरटेनमेंट के लिए (Amazon India) इसका काफी इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन Amazon Prime का उपयोग करने वाले यूजर्स को यह जानकर अचंभा होगा कि कंपनी Amazon Prime मेंबरशिप की कीमत को बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है. बता दें कि पिछले दिनों ही Disney+ Hotstar का भी मेंब​रशिप प्राइस भी बढ़ाया गया है और अब यूजर्स को Amazon Prime की कीमत में बदलाव देखने को मिलेगा.

Advertising
Advertising

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Amazon Prime Membership की शुरुआती कीमत 129 रुपये है जो कि अब बढ़कर 179 रुपये हो जाएगी. यदि आप Amazon Prime का मासिक प्लान लेते हैं तो इसके लिए आपको 129 रुपये के बजाय 179 रुपये है. जबकि 3 महीने वाली मेंबरशिप के लिए अब आपको 329 रुपये के बजाय 459 रुपये खर्च करने होंगे. जबकि सलाना प्लान की कीमत अब 1,499 रुपये हो जाएगी, जबकि इसकी मौजूदा कीमत 999 रुपये है. बता दें कि Amazon Prime की आधिकारिक वेबसाइट पर नई कीमत के बारे में जानकारी दी गई है.

Amazon Prime में कंपनी 18-24 के बीच आयु वर्ग के लिए भी प्लान मौजूद हैं और आने वाले समय में इन प्लान्स की कीमतों में भी बदलाव देखने को मिलेगा. लेकिन इनकी कीमतों में इजाफा नहीं होगा बल्कि ये प्लान सस्ते हो जाएंगे. यूथ मेंबरशिप के लिए मौजूद प्लान की कीमत बात करें तो मासिक मेंबरशिप के लिए 179 रुपये की कीमत चुकानी होती है लेकिन इसकी कीमत घटकर 89 रुपये हो जाएगा यानि इस प्लान पर 90 रुपये का कैशबैक मिलेगा. वहीं यूथ के लिए मौजूदा Quarterly प्लान की कीमत 459 रुपये है लेकिन इस पर 230 रुपये का कैशबैक मिलेगा. जिसके बाद यूजर्स को 229 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं सलाना प्लान पर 500 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है जिसके बाद इस प्लान की कीमत 1,499 रुपये से घटकर 1,000 रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 21, 2021 5:35 PM IST

Updated Date:October 21, 2021 5:36 PM IST

Topics