बैटल रॉयल गेम Apex Legends ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस गेम ने 7 करोड़ प्लेयर्स के आंकड़े को छू लिया है। Respawn Entertainment द्वारा बनाया यह गेम भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है। कंपनी ने 7 करोड़ के प्लेयर्स बेस बनाने पर एक ट्विट (tweet) भी किया है। इससे पहले हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि इस गेम ने रिलीज के 3 दिनों के अंदर 1 करोड़ डाउनलोड हासिल किए थे। Electronics Arts Inc ने घोषणा की थी कि इस गेम के चलते उसके शेयरों में 16% की बढ़ोतरी आई है।
इस गेम के रिलीज के शुरुआती 72 घंटो में गेम को 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके थे। अब नई रिपोर्ट के मुताबिक, इस गेम को केवल एक हफ्ते के अंदर 2 करोड़ 50 लाख डाउनलोड मिल चुके हैं।

Apex Legends अभी PC, Xbox और PlayStation 4 पर ही उपलब्ध है। यह एक बैटल रॉयल गेम है जिसमें 100 प्लेयर्स को एक मैप में भेज दिया जाता है और आखिर तक जिंदा रहने वाला प्लेयर जीत जाता है। अभी यह गेम 3 प्लेयर्स को एक साथ सपोर्ट कर रहा है। इसका सोलो और डुओ ऑप्शन जल्द ही पेश किया जाएगा।

PUBG गेम को टक्कर देने के लिए Apex Legends गेम को लॉन्च किया गया था। लॉन्च के कुछ दिनों में ही इस गेम ने भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलेरिटी हासिल कर ली थी। कंपनी ने हाल में Apex Legends के डेवलपर Respawn ने चीटर्स पर शिकंजा कसते हुए पीसी प्लेटफॉर्म पर 3.5 लाख यूजर्स को बैन कर दिया है। डेवलपर ने Reddit पोस्ट पर इस बात की पुष्टि भी की थी। गेम डेवलपर Apex Legends PC पर चीटर्स को पकड़ने के लिए ईजी एंटी चीट टू्ल्स का इस्तेमाल कर रहा है।