Apple ने हाल ही में आयोजित किए गए ‘Unleashed’ event में कई नए डिवाइसेज से पर्दा उठाया है. इस इवेंट में कंपनी ने मोस्ट अवेटेड AirPods 3 यानि AirPods (3rd Generation) को लॉन्च कर दिया है जो कि मार्च 2019 में लॉन्च किए गए AirPods 2 का ही सक्सेजर वर्जन है. AirPods (3rd Generation) में अप्रेडेडड डिजाइन देखने को मिलेगा जो कि काफी हद तक AirPods Pro के समान है. इसके अलावा AirPods 3 में पहले की तुलना में बेहतर ग्रिप और ergonomics की सुविधा दी गई है. इसके साथ दिया गया चार्जिंग केस Apple के MagSafe सपोर्ट के साथ आता है. आइए जानते हैं AirPods (3rd Generation) की कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल से.

AirPods (3rd Generation) Price in India: भारतीय कीमत और उपलब्धता
AirPods (3rd Generation) को भारतीय बाजार में 18,500 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है. यह डिवाइस लॉन्च के साथ ही प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है और इसे 26 अक्टूबर से इसकी सेल (Airpods 3 Price in India) शुरू होगी. इसे Apple India Online Store के माध्यम से प्री-बुक किया जा सकता है. बता दें कि यूएस में इस डिवाइस की कीमत $179 यानि करीब 13,500 रुपये है. AirPods (3rd Generation) के साथ ही कंपनी ने HomePod mini को भी नए कलर वेरिएंट में पेश किया है. इसमें ब्लू, ओरेंज और येलो के साथ ही व्हाइट और ग्रे कलर शामिल हैं. HomePod mini भारत में Apple India Online Store पर उपलब्ध होगा और इसे नवंबर पर कंपनी के ऑथराइज्ड रिसेलर्स के पास सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

Apple AirPods (3rd Generation): स्पेसिफिकेशन्स
Apple AirPods (3rd Generation) का डिजाइन AirPods Pro से काफी हद तक मिलता-जुलता है. इसमें प्रेशर कंट्रोल के लिए इसमें फोर्स सेंसर सपोर्ट दिया गया है. डिवाइस में वॉयस असिस्टेंट फीचर दिया गया है यानि यूजर्स इसे ‘Hey Siri’ फीचर के साथ उपयोग किया जा सकता है. इसके अलावा Apple Music के लिए डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दिया गया है. नए डिवाइस में कस्टम ड्राइवर और हाई डायनेमिक रेंज एम्प्लीफायर की सुविधा दी गई है. इसमें यूजर्स को फेसटाइम कॉल्स के लिए फुल एचडी वॉयस और एचडी वॉयस क्वालिटी मिलेगी.