Apple iPhone 11 Event: एप्पल का अगला iPhone इवेंट 10 सितंबर को होने वाला है। कंपनी ने गुरुवार को इस इवेंट के लिए मीडिया इवेंट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। मीडिया इनविटेशन के मुताबिक, ‘Apple special event’ 10 सितंबर 2019 को सुबह 10 बजे ‘Steve Jobs Theater’ में शुरू किया जाएगा। इसका मतलब है कि भारत में इस इवेंट को 10 सितंबर को रात 10:30 बजे से लाइव देखा जा सकेगा।

इससे पहले इस तारीख का हिंट कंपनी ने अपने iOS 13 Beta 7 रिलीज में दे दी थी। iOS 13 beta में एक तस्वीर छिपाई गई थी, जिसमें iOS 13 होम स्क्रीन में 10 सितंबर तारीख के साथ कलैंडर शामिल था। हालांकि अब कंपनी ने यह तारीख मीडिया इनवाइट के जरिए कंफर्म कर दी है।

काफी समय से यह खबर चल रही है कि एप्पल इस इवेंट में अपने तीन नए iPhone मॉडल लॉन्च करने वाली है। इस इवेंट में Apple iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च कर सकता है। Apple अपने सितंबर इवेंट में केवल एक प्रॉडक्ट केटेगरी पर फोकस नहीं करता है। ऐसा हो सकता है कि इस साल भी कंपनी iPhone 11 Series के साथ-साथ नई Appe Watch और Apple TV का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च करे।

हाल ही में केस बनाने वाली कंपनी ESR ने एक अपकमिंग iPhones के ऑफिशियल नामों को लीक किया था। लीक के मुताबिक, इस बार कंपनी अपनी अपकमिंग iPhone लाइनअप को Apple iPhone 11, iPhone 11 Pro और Pro Max नाम से लॉन्च कर सकती है। इन्हीं नामों को पहले कुछ लीक्स में देखा गया है, हालांकि ऐसा हो सकता है कि Apple अपने अपकमिंग iPhones को बिल्कुल अलग नाम से पेश करें।

इसके अलावा कुछ लीक्स के मुताबिक, इनमें से दो iPhones ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आ सकते हैं। इसके अलावा एप्पल इस Series में 6.1-इंच की डिस्प्ले दे सकता है, जो मौजूदा iPhone XS Max में शामिल 5.8-इंच डिस्प्ले से बड़ी होगी।