Apple आज iPhone 11 सीरीज को लॉन्च (Apple iPhone 11 Launch Today) करेगी। इसे लेकर कंपनी ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। आज होने वाले इवेंट में कंपनी इस सीरीज के तीन नए आईफोन Phone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च करेगी। इनमें से iPhone में कंपनी OLED डिस्प्ले जो कि iPhone XS और iPhone XS Max के अपग्रेड होंगे और एक LCD डिस्प्ले के साथ आएगा जो कि iPhone XR का अपग्रेड होगा। तीनों नए iPhone Apple के नए चिपसेट A13 के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं। Apple अपने iPhone 11 का लॉन्च इवेंट कैलिफोर्निया स्थित एप्पल के हेडक्वार्टर में Steve Jobs Theater में आयोजित होगा।

iPhone 11 launch live stream and India timing

Apple का लॉन्च इवेंट कंपनी के कैलिफोर्निया स्थित हेडक्वार्टर में आज रात 10.30 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू हो जाएगा। इस इवेंट को Apple यूजर्स iOS 10 या इससे ऊपर के iOS पर चलने वाली डिवाइसेस में सफाई ब्राउसर पर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट apple.com पर देख सकते हैं। इसके साथ ही Apple यूजर्स Apple Events App पर भी देख सकते हैं। इसके साथ ही विंडोज यूजर्स Edge ब्राउसर पर लाइव इवेंट को देख सकते हैं।

Apple के इवेंट को इस बार कंपनी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी लाइव देखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूट्यूब चैनल पर नीचे दिए गए लिंक पर भी इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम करेगी।

नए Apple iPhone 11सीरीज के iPhone की स्पेसिफिकेशंस के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। iPhone 11 सीरीज के स्मार्टफोन्स में Apple के A13 चिपसेट होगा। इसके साथ ही इस बार कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में ट्रिपल कैमरा सेटअप देगी जोकि स्क्वायर कैमरा मॉड्यूल हो सकता है। iPhone 11 को नए iOS 13 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कुछ रिपोर्टस में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी Apple Watch 5 भी आज लॉन्च कर सकती है।