Apple ने हाल में ही iOS 13 beta 7 को डेवलपर्स के लिए रिलीज कर दिया है, जिसके बाद लोग इस सॉफ्टवेयर से अपकिमग iPhone 11 के बारे में हिंट खोज रहे हैं। iHelp BR की माने तो लेटेस्ट iOS 13 beta से मिले हिंट के अनुसार Apple अपना अपकमिंग iPhone 11 को 10 सितंबर को आयोजित कंपनी के इवेंट में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iOS 13 होम स्क्रीन के कैलेंडर में 10 सितंबर की तारीख पर एक इमेज सेव है जिसका नाम “HoldForRelease (होल्ड फॉर रिलीज)” है। Apple इस इमेज का यूजर आउट ऑफ द बॉक्स एक्सपीरिएंस (OOBE) के लिए करता है, जब आप पहली बार अपना फोन सेटअप करते हैं।

iOS 12 में भी ऐसी ही इमेज थी, जिसमें 12 सितंबर की डेट दिखाई दी थी और Apple ने इसी दिन iPhone XS का ऐलान किया था। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि Apple अपना अपकमिंग iPhone 11 को 10, सितंबर के इवेंट में लॉन्च कर सकती है।

वहीं 9to5Mac का दावा है कि Apple सामान्यतः नए iPhone को लॉन्च करने का इवेंट सितंबर के दूसरे मंगलवार या बुधवार को आयोजित करता है। इससे पहले Apple अपने iPhone को निम्नलिखित तारीखों पर लॉन्च कर चुका है।

बुधवार, 12 सितंबर, 2018
मंगलवार, 12 सितंबर, 2017
बुधवार, 7 सितंबर, 2016
बुधवार, 9 सितंबर, 2015

Apple के अपकमिंग iPhons के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि 2019 में तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। इनमें से एक ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। रूमर्स की माने तो अपकमिंग तीनों iPhone पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone XR, iPhone XS, और iPhone XS Max का अपडेट होंगे। कुछ रिपोर्टस् में दावा किया गया है कि iPhone XS के अपग्रेड में पहले से कुछ बड़ी 6.1 की डिस्प्ले दी जा सकती है जिसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप्स, टेलीकॉम और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…