एप्पल के आगामी आईफोन 11 को 13 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है और 20 सितंबर से यह स्टोर पर मिलना शुरू हो जाएगा। मैकरूमर्स द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 11 की रिलीज की तारीख की जानकारी एक अंदरुनी सूत्र से मिली है। क्यूपर्टिनो की कंपनी ने 10 सितंबर को अपने वार्षिक आईफोन इवेंट के लिए निमंत्रण भी भेज दिया है। यह इवेंट कैलीफोर्निया में स्थित कंपनी के मुख्यालय के एप्पल पार्क में होगा।
आईफोन के निर्माता इस साल तीन आईफोन 11 मॉडल लॉन्च करेंगे, जो हैं डी43 (आंतरिक नाम) जो आईफोन एक्सएस मैक्स की जगह लेगा, डी42 (आंतरिक नाम)जो आईफोन एक्सएस की जगह लेगा और एन104 (आंतरिक नाम) जो आईफओन एक्सआर की जगह लेगा।

नए आईफोन 11 मॉडल की जगह, आईफोन एक्सएस सीरीज में पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा और तीनों सेंसर पीछे की तरफ लगाए जाएंगे। लोकप्रिय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची क्यो ने भी पहले सुझाव दिया था कि आगामी आईफोन मॉडल रिवर्स वायरलेस चार्जिंग से लैस होंगे। इस साल एप्पल के आईफोन एक्सआर में 3110एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है जो कि 2942एमएएच की बैटरी से बड़ी है।
इससे पहले काफी समय से यह खबर चल रही है कि एप्पल इस इवेंट में अपने तीन नए iPhone मॉडल लॉन्च करने वाली है। इस इवेंट में Apple iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च कर सकता है। Apple अपने सितंबर इवेंट में केवल एक प्रॉडक्ट केटेगरी पर फोकस नहीं करता है। ऐसा हो सकता है कि इस साल भी कंपनी iPhone 11 Series के साथ-साथ नई Appe Watch और Apple TV का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च करे।

हाल ही में केस बनाने वाली कंपनी ESR ने एक अपकमिंग iPhones के ऑफिशियल नामों को लीक किया था। लीक के मुताबिक, इस बार कंपनी अपनी अपकमिंग iPhone लाइनअप को Apple iPhone 11, iPhone 11 Pro और Pro Max नाम से लॉन्च कर सकती है। इन्हीं नामों को पहले कुछ लीक्स में देखा गया है, हालांकि ऐसा हो सकता है कि Apple अपने अपकमिंग iPhones को बिल्कुल अलग नाम से पेश करें।