Apple iPhone 11 Pro Max vs iPhone XS Max : Apple ने iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च कर दिए हैं। तीनों नए डिवाइस पिछले साल लॉन्च किए गए मॉडल्स का अपग्रेड हैं। नए iPhones की बुकिंग लॉन्च से साथ ही शुरू हो गई है। भारत में इसकी बिक्री 27 सितंबर से शुरू होगी। एप्पल का नया iPhone 11 Pro Max is पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone XS Max का अपग्रेड मॉडल है। आइए एक नजर डालते हैं दोनों की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के मामले में नया iPhone कितना अपग्रेड है।

Apple iPhone 11 Pro Max vs iPhone XS Max: Price in India Compared

Apple iPhone 11 Pro Max vs iPhone XS Max: एप्पल ने इस बार अपने iPhone को अलग रणनीति के तहत लॉन्च किया है। इस बार कंपनी नए iPhone के मॉडल्स की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं किया है। कंपनी ने iPhone 11 Pro Max को भारत में 1,09,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। कंपनी ने पिछले साल iPhone XS Max को भी सेम प्राइस में लॉन्च किया था। इन दोनों का बेस मॉडल 64GB स्टोरेज के साथ आता है।

Apple iPhone 11 Pro Max vs iPhone XS Max: Features and Specifications

एप्पल iPhone 11 Pro Max और iPhone XS Max की डिस्प्ले, कैमरा और परफॉर्मेंस की बात करें तो iPhone 11 Pro Max में कंपनी ने 6.5-इंच Super Retina XDR डिस्प्ले दी है जो कि iPhone XS Max में भी देखने को मिली थी। नए आईफोन की डिस्प्ले HDR को सपोर्ट करती है जिसका कॉन्ट्रास्ट रेश्यो 2,000,000:1 है और इस बार 3D Touch नहीं दिया गया।

नए iPhone 11 Pro Max में Apple A13 Bionic चिपसेट दिया है। कंपनी का कहना है कि ये चिपसेट स्मार्टफोन के लिए अब तक का सबसे फास्ट सीपीयू है। iPhone 11 Pro Max और iPhone XS Max के बीच मुख्य अंतर कैमरा डिपार्टमेंट का है। Apple ने इस बार अपने Pro मॉडल के iPhone में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। तीनों कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्ल के हैं जो वाइड, अल्ट्रा वाइड और टेलीफोटो पिक्चर क्लिक करने में कैपेबल हैं।

Apple के नए iPhone 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कैबेबलिटी के साथ आता है। इसके साथ ही एप्पल ने इस बार नया क्विक टेक वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर भी एड किया है। नए आइफोन्स में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि हाई-की मोनो पोर्टेट लाइटिंग इफेक्टस के साथ आता है। बैटरी की बात करें कंपनी का कहना है कि ये पिछले iPhone के मुकाबले चार घंटे ज्यादा बैकअप देगा।