Apple iPhone 2019 : Apple के अपकमिंग iPhone (iPhone 11) के लॉन्च होने में अब कम ही दिन बाकि हैं। ऐसे इस फोन के बारे में नए-नए रूमर्स सामने (iPhone 11 leaks) आ रहे हैं। कंपनी हर साल सितंबर में आयोजित होने वाले अपने इवेंट में नया iPhone लॉन्च करती है। अब अपकमिंग iPhone को लेकर जो नई जानकारी सामने आई है वह इसके चिपसेट (iPhone 11 Specifications) से जुड़ी है। 9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर 2019 में लॉन्च होने वाले iPhone में Apple A13 चिपसेट लगी (Apple iPhone 2019 Price) होगी। इस चिपसेट का नाम Cebu है, जिसका मॉडल नंबर T8030 है।

Apple ने पिछले साल तीन iPhone लॉन्च किए थे जिनमें iPhone XS, XS Max और iPhone XR शामिल थे। रूमर्स रिपोर्ट को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी इस साल भी iPhone के तीन मॉडल लॉन्च कर सकती है। इन तीन मॉडल के कोडनेम D42, D43 और N104 हैं। लीक रिपोर्ट के मुताबिक D42 और D43 में कंपनी OLED Retina डिस्प्ले और N104 मॉडल में कंपनी Liquid Retina डिस्प्ले दे सकती है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में दावा किया गया है इन अपकमिंग iPhones में लाइटनिंग पोर्ट दिया जा सकता है। वहीं कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि 2019 में लॉन्च होने वाले iPhone में कंपनी USB टाइप-सी पोर्ट दे सकती है।

इसके साथ ही कैमरा सेटअप की बात करें तो iPhone 2019 के बैक में स्क्वायर मॉड्यूल में कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इन तीन कैमरा सेंसर्स में एक वाइड एंगल कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही लीक रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपकमिंग iPhone में 120fps स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट दे सकती है। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी साल 2020 में दो 5G iPhone लॉन्च कर सकती है। साल 2020 में जो 5G iPhone दो स्क्रीन साइज में लॉन्च कर सकती है जिसमें OLED पैनल दिए जा सकते हैं।