Apple एनालिस्ट मिंग-ची कू ने खुलासा किया है कि साल की पहली छमाही में डिवाइस के लॉन्च के बाद iPhone बनाने वाली कंपनी 2020 में iPhone SE 2 यूनिट के 2 करोड़ फोन बेचेगी। एप्पल इनसाइडर की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, कू ने यह भी कहा कि सब कुछ योजना के अनुसार होता है तो डिवाइस की प्रसिद्ध के चलते सेल 3 करोड़ तक भी जा सकती है।

खबरों के अनुसार, एसई 2 में प्रयोग में लाए जाने वाले मदरबोर्ड में 10 लियर वाले सब्सट्रेट जैसे पीसीबी (एसएलपी) का इस्तेमाल हो सकता है। यही प्रौद्योगिकी आईफोन 11 वर्जन में भी प्रयोग में लाई गई है। भले ही एसएलपी उपकरणों के आईफोन 11 श्रृंखला में उपयोग किए जाने वाले की तुलना में कम महंगा घटक होगा लेकिन इससे कई आईफोन आपूर्तिकर्तरओ को लाभ होगा, जिसमें पेंडिग हॉलडिंग, शिंगशिंग और एटीएंडएस शामिल हैं। कू को उम्मीद है कि डिवाइस का मॉडल आईफोन 8 के समान ही होगा।

मार्च 2020 में हो सकता है लॉन्च iPhone SE 2

काफी समय से खबरें आ रही हैं कि Apple अपने iPhone SE का अपग्रेडिड वेरिएंट अगले साल 2020 के पहले क्वॉर्टर में पेश कर सकता है। अब इन खबरों को Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की बातों से भी सपोर्ट मिलता दिखाई दे रहा है। Kuo का दावा है कि अपकमिंग iPhone का जनवरी 2020 में मास प्रोडक्शन किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि इसे मार्च के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो अपकमिंग आईफोन iPhone 8 जैसा होगा।

कंपनी इस बार अपकमिंग फोन को iPhone 5 से इंस्पायर होके नहीं बनाएगी।  MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक Kuo का दावा है कि ये अपकमिंग डिवाइस iPhone 6 और iPhone 6S यूजर्स के लिए आइडियल अपग्रेडिड स्मार्टफोन होगा।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone SE 2 में बेजल लैस डिस्प्ले और फेस आईडी फीचर होगा। इसके अलावा इसमें एज-टू-एज डिस्प्ले होगा और इस आईफोन के टॉप पर नॉच दिया जाएगा। इसमें दिया गया नॉच आईफोन एक्स की तरह है। हालांकि, इस रेंडर इमेज में बॉटम में टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिखाई दे रहा है। लेकिन रेंडर इमेज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आईफोन एसई2 में फेस आईडी स्कैनिंग टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। iPhone SE 2  में वायरलैस चार्जिंग हो सकती है।