एप्पल ने आईफोन फोटो प्रतियोगिता की शुरूआत की है और यूजर्स से आईफोन्स द्वारा खींचे गए सबसे बेहतरीन तस्वीरें शेयर करने के लिए कहा है. एप्पल ने ‘शॉट ऑन आईफोन चैलेंज’ के तहत 22 जनवरी से 7 फरवरी तक यूजर्स से सबसे बढ़िया तस्वीरें भेजने के लिए कहा है. कंपनी ने हाल ही में देर रात एक बयान में कहा कि जजों का एक पैनल दुनिया भर से प्राप्त हुई तस्वीरों की समीक्षा करेगा और 10 चुने हुए तस्वीरों को ईनाम दिया जाएगा, जिसकी घोषणा फरवरी में की जाएगी.

विजेता तस्वीरों को एप्पल चुने हुए शहरों में बिलबोर्ड पर, एप्पल रिटेल स्टोर्स पर और ऑनलाइन प्रदर्शित करेगी. कंपनी ने कहा, “इस चैलेंज में भाग लेने के लिए अपने सबसे बढ़िया तस्वीरों को हैशटैग शॉटऑनआईफोन के साथ इंस्टाग्राम या ट्विटर पर साझा करें.” इसमें तस्वीरें सीधे कैमरा से ली गई, एप्पल के एडिटिंग टूल्स से फोटोज एप में या थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर से एडिट की गई हो सकती है.

कंपनी ने कहा, “आपकी तस्वीरों का सर्वाधिकार आप के ही पास रहेगा. हालांकि हमें तस्वीरें भेजकर आप एप्पल को इसका प्रयोग करने के लिए एक साल के लिए रायल्टीमुक्त, विश्वव्यापी, अपरिवर्तनीय, नॉन-एक्सक्लूसिव लाइसेंस प्रदान करेंगे.”