Reliance Jio कल यानी 5 सितंबर से अपना नई JioFiber ब्रॉडबैंड सर्विस की शुरुआत करने वाला है। लॉन्च से पहले सभी कंपिटीटर कंपिटीशन के लिए खूद को तैयार कर रहे हैं। इनमें से एक कंपनी Asianet Broadband भी है, जो केरल की लीडिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है। कंपनी अब नए प्लान लेकर आई है, जिसमें 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में यूजर्स को 200Mbps स्पीड मिल रही है।

Asianet Broadband plans

कंपनी अपने यूजर्स को 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में 200Mbps स्पीड दे रही है। इसके साथ यूजर्स को 200GB डाटा मिलेगा। हालांकि यह 6 महीने वाला प्लान है, जो 2,999 रुपये कीमत में उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को प्लान एक साथ 6 महीने के लिए लेना होता है। इस हिसाब से इसकी इफेक्टिव कीमत 500 रुपये प्रति महीना होती है। 6 महीनों के प्लान के हिसाब से यूजर्स को कुल 1200GB डाटा मिलता है।

एक प्लान 2,499 रुपये का भी है, जिसमें मंथली बेसिस पर यूजर्स को 300GB डाटा मिलता है। यह प्लान 4 महीनों के लिए वैलिड होगा और इस हिसाब से इसमें कुल 1200GB डाटा मिलता है। इसी तरह एक प्लान 1,499 रुपये का है, जहां यूजर्स को दो महीनों के लिए 1000GB डाटा मिलता है। इसका मतलब है कि यूजर्स को 500GB डाटा प्रति महीना मिलता है।

FUP limits and extras

मंथली डाटा खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 2Mbps हो जाती है। इतनी स्पीड ब्राउजिंग के साथ-साथ नॉर्मल डाउनलोडिंग के लिए भी काफी होती है। DreamDTH की रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी इसके साथ फ्री फाइबर मॉडम और साथ ही केवल TV सर्विस भी फ्री दे रही है।

इससे अलग बता दें कि Asianet के कंपिटीशन इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) Hathway Broadband ने भी हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। कंपनी ने इस प्लान की कीमत 699 रुपये प्रति माह रखी है। Hathway ने अपने इस प्लान का नाम Hathway 100Mbps Broadband Plan रखा है। जैसा की नाम से पता चलता है, यह प्लान 100Mbps की स्पीड के साथ आता है। रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि Hathway ने अपने मौजूदा 1,499 रुपये प्लान की स्पीड को बढ़ा कर 150Mbps कर दिया है।

कंपनी का कहना है कि Hathway 100Mbps Broadband plan फिलहाल कुछ चुनिंदा शहरों में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की सफलता के हिसाब से इसे आगे जाकर अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा। ISP इस प्लान में 100Mbps स्पीड और FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) के साथ 1TB डाटा दे रहा है। इस डाटा के खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 3Mbps हो जाएगी और यूजर इस स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा डाउनलोड कर सकता है।