नई दिल्ली: आसुस रिपब्लिक गेमर्स (आरओजी) ने गुरुवार को स्ट्रिक्स जीएल702जेडसी लांच किया, जोकि मल्टीथ्रेडिंग प्रौद्योगिकी के साथ एएमडी रेजन आठ-कोर प्रोसेसर से चलने वाला दुनिया का पहला गेमिंग लैपटॉप है. भारतीय बाजार में इस लैपटॉप की कीमत 1,34,990 रुपये रखी गई है. गेमिंग लैपटॉप के चहेते इसे फ्लिपकार्ट पर प्रीऑर्डर कर सकते हैं और यह 20 मार्च से उपलब्ध होगा. आसुस लैपटॉप के अलावा मोबाइल, स्मार्टवाच और फिटनेस बैंड बनाने के क्षेत्र में भी एक जानापहचाना नाम है.

आसुस इंडिया के नेशनल सेल्स मैनेजर अर्नाल्ड सू ने एक बयान में कहा कि एएमडी के सहयोग से भारत में गेमिंग समुदाय के लिए सबसे शक्तिशाली गेमिंग अनुभव मुहैया करानेवाला आरओजी ‘स्ट्रिक्स जीएल701जेडसी’ पेश करते हुए हम बेहद उत्साहित हैं.

दुनिया का पहला 8 कोर AMD बेस्ड गेमिंग लैपटॉप
सू ने कहा कि यह दुनिया का पहला और सबसे शक्तिशाली 8 कोर एएमडी आधारित गेमिंग मशीन है जो बिना किसी प्रॉब्लम के शटर फ्री गेमिंग अनुभव मुहैया कराता है.

आसुस ‘स्ट्रिक्स जीएस702जेडसी’ में एएमडी का फ्रीसिंक डिस्प्ले टेक्नॉलजी है, जो गेमर्स को लैपटॉप पर अल्ट्रास्मूद तस्वीर और वीडियो देने की क्षमता रखता है. इस लैपटॉप की एक खासियत यह भी है कि इसे डिस्प्ले पोर्ट या एचडीएमआई के जरिए किसी दूसरे मॉनिटर्स के साथ भी जोड़ सकते हैं.

आसुस ‘स्ट्रिक्स जीएस702जेडसी’ दुनिया का पहला गेमिंग लैपटॉप है, जो एएमडी रेजने 7 ऑक्टाकोर प्रोसेसर से संचालित है. इसमें 4जीबी का डीडीआर5 वीरैम है. इसकी स्क्रीन 17.3 इंच की एफएचडी, आईपीएस डिस्प्ले का साथ है, जिसका व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)