देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart अब हिंदी में भी उपलब्ध हो गया है। Walmart के स्वामित्व वाली कंपनी Flipkart अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी Amazon India के नक्शेकदम पर चल रही है। अमेजन पहले ही अपने प्लेटफॉर्म को हिंदी में पेश कर चुका है। Flipkart ने यह अनाउंसमेंट ऐसे वक्त पर की है जब फेस्विटव सीजन और Big Billion Days सेल आने वाली है। Flipkart का कहना है कि यह न्यू स्ट्रैटजी काफी कामगार होगी, जो अगले 20 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने में बड़ा रोल अदा करेगी। कंपनी इसके जरिए ऐसे यूजर्स को टारगेट करना चाहती है जो ऑनलाइन शॉपिंग करेत वक्त हिंदी लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं। सीधे तौर पर मेट्रो सिटी के अलावा कंपनी का फोक टियर 1, 2 और टियर 3 शहरों में है।
कंपनी का कहना है कि हिंदी लैंग्वेज इंटरफेस लोगों को शानदार एक्सपीरियंस देगा। कंपनी ने कहा है कि उसने इस हिंदी इंटरफोस को काफी गहरी रिसर्च के बाद रोलआउट किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 90% न्यू इंटरनेट यूजर्स अपने नेटिव लैंग्वेज बोलना पसंद करते हैं। ऐसे में टेक कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है कि वह यूजर्स को उनकी नैटिव लैंग्वेज में ही सर्विस मुहैया करवाए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2021 तक हिंदी इंटरनेट यूजर्स की संख्या इंग्लिश यूजर्स की संख्या से आगे चली जाएंगी। फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि हम भारत में लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान लैंग्वेज को किसी भी तरह बाध्य नहीं बनाना चाहते, इसलिए हमने इंटरफेस को लॉन्च किा है।

Flipkart ने इसके अलावा एक बयान में कहा है कि वह जल्द ही आने वाले महीनों में अपने इंटरफेस को दूसरे लैंग्वेज में भी लॉन्च करेगी। कंपनी ने कहा कि मल्टीलिंगुअल इंटरफेस से उसे ई-कॉमर्स सेक्टर में तेजी से ग्रोथ करने का मौका मिलेगा।