Best DTH Plan : TRAI (टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के नए नियमों ने भारत में DTH (डायरेक्ट टू होम) और केबल टीवी इंडस्ट्री का स्वरूप बदल दिया है। ट्राई की नई गाइड लाइन्स लागू होने के बाद एक बार कस्टमर्स को अपनी पंसद के चैनल चुनने की और उन्हीं के लिए पेमेंट करने स्वतंत्रा तो मिली है, लेकिन इसने ग्राहकों की मुसीबत भी बढ़ा दी हैं। आज हम आपको भारत के प्रमुख DTH कंपनियों – Dish TV, Tata Sky और Airtel Digital TV के उन प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकते हैं।

Dish TV Plan

Dish TV Rs.475 Plan Details: ट्राई की नई गाइड लाइन्स लागू होने के बाद कंपनियां ग्राहकों को चैनल चुनने की आजादी तो दे रही हैं। वहीं वे ग्राहकों को कस्टमाइज्ड पैक भी ऑफर करते हैं। ऐसे ही कस्टमाइज्ड पैक की बात करें तो Dish TV अपने यूजर्स को 475 रुपये प्रति महीने में टाइटेनियम पैक ऑफर करती है, जिसमं यूजर्स को 288 चैनल देखने को मिलते हैं। इस टाइटेनियम पैक में हिंदी न्यूज के 12 चैनल, हिंदी एंटरटेनमेंट के 10 चैनल और हिंदी मूवी के 9 चैनल शामिल हैं।

Tata Sky DTH Plan

Tata Sky Rs 500 Plan Details: Tata Sky के कस्टमाइज्ड पैक की बात करें तो इसमें सबसे बेस्ट प्लान 500 रुपये है। इस प्लान का नाम प्रीमियम स्पोर्ट्स इंग्लिश एचडी पैक है। इस प्लान में Tata Sky यूजर्स को 123 चैनल्स देखने को मिलते हैं, जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों की है। इस पैक में 54 HD चैनल हैं। इसके साथ ही 6 कार्टून चैनल, हिंदी इंटरटेनमेंट के 5 चैनल समेत 43 पॉप्युलर चैनल शामिल हैं।

Airtel Digital TV Plan

Airtel Digital TV Rs. 493 Plan Details: Airtel Digital TV के बेस्ट पैक की बात करें तो यह कंपनी 493 रुपये में अपने यूजर्स को My Sports HD पैक ऑफर करती है। इस पैक में यूजर्स को एक महीने के लिए 359 चैनल्स मिलते हैं। इस पैक में यूजर्स को मिलने वाले चैनल्स की बात करें तो इसमें 46 एचडी चैनल्स, 12 हिंदी न्यूज चैनल, 10 इंटरटेनमेंट चैनल और 9 हिंदी चैनल समेत 76 पॉप्युलर चैनल शामिल हैं।

स्मार्टफोन, मोबाइल रिव्यू हिंदी, ऐप और टेक जगत की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

BGR India हिन्दी के फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…