Earphones मार्केट भी भारत में स्मार्टफोन मार्केट के साथ लगातार बढ़ रहा है। पिछले कुछ समय से Earphones मार्केट में कई भारतीय और विदेशी कंपनियों ने एंट्री की है। पहले जहां लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन को बंडल्ड के तौर पर पेश करती थी, लेकिन अब ज्यादातर कंपनियां स्मार्टफोन बॉक्स के साथ Earphones को नहीं दे रही हैं। ऐसे में आपको इन्हें बाहर से खरीदना एक मजबूरी भी बन गया है। मार्केट में आपको सस्ते से लेकर हाई रेंज तक कई Earphones मिल जाएंगे। ऐसे में आपको काफी कंफ्यूजन होगी कि आपको कौन सा ईयरफोन खरीदना चाहिए। हम आपकी इसी टेंशन को दूर करने के लिए यहां 1,000 रुपये के अंदर आने वाले पांच बेस्ट ईयरफोन की जानकारी दे रहे हैं जिन्हें आप अपनी बाय लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

Sony MDR AS210AP

Sony MDR-AS210AP

Sony के MDR AS210AP ईयरफोन को आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं जिसकी कीमत 1,000 रुपये से कम है। कंपनी ने इन ईयरफोन को खास तौर पर एथलीट लोगों के लिए तैयार किया है जो वर्क आउट करने के दौरान कान में ईयरफोन से गाने सुनना पसंद करते हैं। ये ईयरफोन क्लिप ऑन ईयर लूप के साथ आते हैं। इसमें आपको लंबी तार नहीं मिलती है। इन ईयरफोन में 13.5mm audio ड्राइवर है जो अच्छा ऑडियो देते हैं। आप इन्हें 999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

JBL T210

JBL T210

T210 को 8.7mm ड्राइवर्स के साथ पेश किया गया है, जो Neodymium मैग्नेट के साथ आते हैं। इसमें साउंड रिप्रोडक्शन को भी इंप्रूव किया गया है। इन ईयरफोन में माइक्रोफोन इन-बिल्ट है और यह इन लाइन मीडिया प्लेबैक कंट्रोल के साथ आते हैं। JBL इन ईयरफोन के बॉक्स के साथ एडिशनल ईयर टिप्स भी दे रहा है। ये ईयरफोन फ्लैट टैंगल फ्री केबल्स के साथ आते हैं। इन्हें आप 899 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Realme Buds 2

Realme Buds 2 को कंपनी ने 599 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। ये पिछले साल लॉन्च किए गए Realme Buds ईयरफोन के अपग्रेड वर्जन हैं। Realme Buds ईयरफोन केवलर फैब्रिक वायर, 11nm ड्राइवर, मैग्नेटिक स्विच डिजाइन और 3-बटन इन-लाइन रिमोर्ट के साथ आता हैं। वहीं नए Realme Buds 2 इयरफोन 11.2mm bass ड्राइवर के साथ आते हैं। ये ईयरफोन मैगनेटिक क्लैमपिंग मैकेनिज्म और ड्यूल टैंगल फ्री केबल के साथ आता है।

Xiaomi Mi Basic Wired Headset

Xiaomi Mi Basic Wired Headset best earphones

Mi Basic Wired Headset इस रेंज में पॉप्युलर और अफोर्डेबल ईयरफोन है। इस ईयरफोन में 10mm audio ड्राइवर्स हैं जो अल्ट्रा डीप बास टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं।इनमें इन इन बिल्ट माइक्रोफोन के साथ प्लैबक कंट्रोल के लिए इन-लाइन कंट्रोल हैं। कंपनी का दावा है कि इन ईयरफोन की फिटिंग आपके कान में एकदम सही आएगी। आप इन्हें 399 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

boAt BassHeads 100

boAt BassHeads 100

आप अपनी बाय लिस्ट में boAt BassHeads 100 को भी शामिल कर सकते हैं। कंपनी इन ईयरफोन में 10mm ड्राइवर्स को पेश कर रही है। इनमें बिल्ट इन माइक्रोफोन के साथ मीडया प्लेबैक कंट्रोल भी है। इन ईयरफोन के बॉक्स में भी आपको एक्सट्रा ईयर टिप्स मिल रहे हैं। आप इन्हें महज 399 रुपये में खरीद सकते हैं।