देश की तीसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Bharti Airtel अब प्रीपेड प्लान में काफी अग्रेसिव तरीके से प्लान्स को पेश कर रही है। कंपनी इसके जरिए Relaince Jio और Vodafone Idea को टक्कर देना चाहती है। कंपनी अब अपने प्रीपेड प्लान से हेवी डाटा यूजर्स को टारगेट कर रही है। कंपनी का एक प्लान 558 रुपये का है। इस प्लान के जरिए कंपनी ऐसे यूजर्स को टारगेट कर रही है जिनकी डेली डाटा लिमिट लगभग 3GB है।  हालांकि अगर यूजर्स My Airtel app के जरिए रिचार्ज करते हैं तो यूजर्स को 82 दिनों तक 3.4GB डेली डाटा मिलेगा।
Bharti Airtel का 558 रुपये का प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है। इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई FUP लिमिट नहीं है। इसका मतलब है कि आप जितना चाहे किसी को भी कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में 100 SMS डेली की सुविधा भी मिल रही है।

भारतीय एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 82 दिनों की है, जो लगभग तीन महीने होते हैं। कंपनी का एक और प्लान डेली 3GB डाटा लिमिट के साथ आता है जिसकी कीमत 349 रुपये है। एयरटेल के 349 रुपये वाले प्लान में भी डेली 3GB डाटा मिल रहा है, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। भारतीय एयरटेल के 558 रुपये वाले प्लान की सीधी टक्कर रिलायंस जियो के 509 रुपये वाले प्लान से होगी। रिलायंस जियो के 509 रुपये वाले प्लान में डेली 4GB डाटा मिल रहा है।

हालांकि जियो के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की ही है। भारतीय एयरटेल प्रीपेड प्लान पर अपना फोकस बढ़ा रही है। कंपनी अब अपने प्लान के साथ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन की सर्विस भी दे रही है। इसके अलावा कंपनी 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस भी प्रीपेड प्लान के साथ ऑफर कर रही है।