इंटेलीजेंट इमेजिंग टेक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी blurams ने भारत में अपना पहला स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा blurams Dome Pro अनवील कर दिया है। कंपनी ने इस सिक्योरिटी कैमरे को फेस रिकॉग्नाइजेशन (blurams Smart Security Camera) वाले फीचर के साथ लॉन्च किया है। इस सिक्योरिटी कैमरे को कंपनी भारत में 4,499 रुपये में लॉन्च किया है। इस सिक्योरिटी कैमरा को यूजर्स Amazon.in से खरीद सकते हैं।

ब्लूरैम्स डोम प्रो सिक्योरिटी कैमरे में ब्लूटूथ की कनेक्टिविटी दी गई है जिसकी मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन में लाइव वीडियो फुटेज देख सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इस कैमरे में कई सारे फीचर दिए हैं जिसमें, 3D नॉयज रिडक्शन, 2 वे ऑडियो जैसे फीचर शामिल हैं। इसके साथ ही इस कैमरे में ऑडियो रिकॉर्ड के लिए माइक्रोफोन के साथ-साथ अलर्ट के लिए स्पीकर भी दिया गया है।

इस सिक्योरिटी कैमरे में यूजर्स को 128GB की स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी क्लाउड स्टोरेज के तहत 24 घंटे तक की स्टोरेज सेवा फ्री में मुहैया कर रही है।

इस सिक्योरिटी कैमरा को लॉन्च करते हुए ब्लूरैम्स के सीएआई कुन ने कहा, ‘भारतीय बाजार में अपना पहला फ्लैगशिप उत्पाद पेश करने को लेकर हमें खुशी है। ब्लूरैम्स डोम प्रो डिजाइन, परफॉर्मेंस और जबर्दस्त अनुभव प्रदान करने में उपयुक्त है। ब्लूरैम्स डोम प्रो कैमरा में नाइट विजन के लिए 8 IR LED दिए हैं जो रात में 8 मीटर की दूसरी कवर करते हैं। ये IR LED अंधेरा होने पर स्वयं ऑन हो जाते हैं। कंपनी का दावा है कि इनकी मदद से अंधेरा होने पर क्लीयर फुटेज मिलती है। कंपनी ने यह भी बताया कि ये सिक्योरिटी कैमरा Amazon Alexa और Google Assistant को सपोर्ट करते हैं।