नई दिल्ली: रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है. ऐसे में उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को कई लुभावने ऑफर दे रही हैं. इसी बीच BSNL ने भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है. 1098 रुपए वाला यह प्रीपेड प्लान यूं तो बाकी प्लान्स के हिसाब से काफी महंगा है लेकिन इसकी वैलिडिटी काफी ज्यादा है. इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा, अनलिमिटेड प्लान ऑफर किए जाएंगे. इसके साथ ही इस प्लान की वेलिडिटी 84 दिनों के लिए होगी.

Aadhaar Card App : पहले से ज्यादा सिक्योर हुई mAadhaar ऐप, UIDAI ने लॉन्च की नई ऐप

यूजर्स को इस पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 SMS की मिलेंगे. साथ ही यूजर्स इस पैक के जरिए अनलिमिटेड डाटा बिना एफयूपी लिमिट के फायदा उठा सकेंगे. इसके अलावा यूजर्स को बीएसएनएल पीआरबीटी की मुफ्त में सेवा दी जाएगी. आपको बता दें कि कंपनी ने डाटा की स्पीड तय नहीं की है. दूसरी तरफ यह प्लान कुछ चुनिंदा सर्कल्स में 375 जीबी डाटा लिमिट के साथ उपलब्ध है.

गौरतलब है कि दूरसंचार क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा के बीच एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो (reliance jio) ने भी अपनी मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनियों का यह निर्णय आम उपभोक्तओं की जेब पर भारी पड़ सकता है जबकि जियो का कहना है कि वह दरों में वृद्धि इस तरह करेगी ताकि डेटा उपभोग और डिजिटल इंडिया अभियान पर कोई खराब असर न पड़े. फिलहाल सबसे सस्ती दरों पर सेवाएं दे रही रिलायंस जियो ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह अगले कुछ सप्ताह में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली है. जियो ने नि:शुल्क वॉयस सेवाओं तथा सस्ते डेटा से दूरसंचार क्षेत्र को प्रभावित करने के बाद पिछले ही महीने वॉया सेवाओं के लिए शुल्क लगाने की पहली बार घोषणा की थी.