BSNL ने पिछले महीने Abhinandan-151 रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस प्लान में बदलाव की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अब इस प्लान में डेली 500MB डाटा को बढ़ा दिया है। इस बदलाव के बाद यूजर्स को अब इस प्लान में 1.5GB डेली डाटा मिलेगा। इससे पहले कंपनी इस प्लान में 1GB डाटा दे रही थी।

BSNL Abhinandan-151 Prepaid Plan Revised: All you need to know

BSNL द्वारा लॉन्च किया गया यह Abhinandan-151 प्लान एक प्रीपेड रिचार्ज वाउचर है, जो 151 रुपये का है। प्लान 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में मिलने वाला डाटा FUP लिमिट के साथ आता है। डेली लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स 40Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल कर सकता है। इतनी स्पीड सोशल मीडिया ऐप्स चलाने या ब्राउजिंग करने के लिए काफी होती है।

कंपनी इस प्लान में रोमिंग बेनिफिट भी दे रही है, जो कि मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी काम करेगी। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 100 SMS डेली दे रही है। प्लान में मिलने वाले फ्री डाटा, SMS और कॉलिंग बैनिफिट्स का फायदा केवल 24 दिनों तक उठाया जा सकता है, जबकि यह प्लान 180 दिनों के लिए है। इसका मतलब है कि यूजर्स बाकी के दिनों में केवल इनकमिंग कॉल रिसीव कर सकते हैं। इस प्लान को पाने के लिए यूजर्स को अपने BSNL नंबर से एक SMS करना होगा। आपको PLAN 151 लिख कर 123 पर भेजना होगा।

बता दें कि हाल ही में BSNL ने 1,188 रुपये का एक नया प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किया है। कंपनी का यह प्लान लॉन्ग टर्म वैलिडिटी और कुछ अन्य बेनिफिट्स के साथ आता है। इसे Mathuram प्रीपेड वाउचर के नाम से लॉन्च किया गया है। इस प्लान की वैलिडिटी 345 दिनों की है। इस प्लान को 90 दिनों के प्रमोशनल बेसिस प्लान के तहत लॉन्च किया गया है, जो 25 जुलाई से शुरू हो गया है। इस प्लान में आपको कुल 5GB डाटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिग की सुविधा भी मिल रही है। इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल हैं। प्लान में 345 दिनों की वैलिडिटी के दौरान यूजर्स को 1200 SMS मिलेंगे। यह प्लान अभी सिर्फ तमिलनाडु सर्किल में उपलब्ध है।