BSNL Broadband Trial Offers :  टेलीकॉम सेक्टर के बाद रिलायंस जिओ ब्रॉडबेंड इंडस्ट्री में एंट्री करने की तैयारी कर चुका है। ऐसे में पहले से ब्रॉडबेंड की सुविधा दे रही कंपनियां अपने-अपने कस्टमर बेस को मजबूत करने में जुटे हैं। इसी कवायद में जुटी सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने कस्टम बेस को मजबूत करने के लिए फ्री ब्रॉडबेंस ट्रायल ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत बीएसएनएल अपने कस्टमर्स को डेली 5GB तक का इंटरनेट डाटा फ्री (BSNL Broadband Trial Offers) देगा। आइए जानते हैं बीएसएनएल इस ऑफर के साथ अपने ग्राहकों को कौन-कौन से बेनिफिट दे रहा है।

आपको याद दिला दें कि कंपनी ने पहली बार इस ऑफर को मार्च महीने में लॉन्च किया था। तब यह ऑफर 31 मार्च तक था। अब कंपनी ने एक बार फिर से अपने ट्रायल ऑफर को रिएट्रीड्यूस किया है। कंपनी का कहना है कि यह ऑफर इस महीने अंत तक यानी 31 जुलाई तक दिया जाएगा। इस परमोशनल ऑफर के तहत कंपनी ग्राहकों को 5GB फ्री ट्रायल डेटा दे रही है। यह परमोशन ऑफर बीएसएनल के लेंडलाइन ग्राहकों के लिए है जिन्होंने ब्रॉडबेंड का कनेक्शन नहीं लिया है। इसके लिए ग्राहकों को न तो सिक्योरिटी डिपोजिट और न ही किसी प्रकार का कोई मंथली रेंटल देना होगा।

इस प्लान के साथ बीएसएनएल अपने ग्राहकों को डेली 5GB इंटरनेट डेटा दे रहा है। इंटरनेट की स्पीड 10Mbps रहेगी और डेली लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड घट कर 1Mbps हो जाएगी। यह ऑफर देश भर में लागू है फिलहाल अंडमान और निकोबार इस ऑफर का हिस्सा नहीं हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को उनके लैंडलाइन कनेक्शन पर मिलने वाले ऑफर मिल रहे हैं। BSNL के मुताबिक इस ऑफर के तहत ग्राहकों से सिक्योरिटी डिपोजिट और इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा।

बीएसएनएल ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के लिए दूसरे बेनिफिट्स भी दे रहा है। बीएसएनएल अपने यूजर्स को अमेजन प्राइम की मेंबरशिप और कैशबैक भी ऑफर कर रहा है। सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी 499 रुपये से कम वाले प्लान पर 15 प्रतिशत का कैशबैक, 499 रुपये से 900 रुपये तक वाले प्लान पर 20 प्रतिशत कैशबैक और 900 रुपये से ऊपर के प्लान पर 25 प्रतिशत कैशबैक ऑफर कर रही है। इसके साथ ही इन प्लान के 12 महीने का सब्सक्रिप्शन एक साथ लेने पर एक साल का अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन दे रही है।