भारत संचार निगन लिमिटेड (BSNL) ने फेस्टिव सीजन और दीलावी के उपलक्ष में अपने यूजर्स के लिए एक तोहफा घोषित किया है। कंपनी ने कहा है कि BSNL के ग्राहक इस दीवाली (27 अक्टूबर और 28 अक्टूबर) में फ्री अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने यह ऑफर ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन यूजर्स के लिए पेश किया है। कंपनी का कहना है कि यह फ्री अनमिलिडेट कॉलिंग भारत के किसी भी लैंडलाइन और मोबाइल नंबर पर की जा सकती है।

कंपनी के कई लैंडलाइन ऑनली और ब्रॉडबैंड प्लान ऐसे हैं, जिनमें पहले से ही फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। हालांकि इनमें कुछ कंडिशन होती है। Telecom Talk की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि लैंडलाइन प्लान पर केवल वीकएंड में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग होती है, लेकिन वीकडेज में कॉलिंग का चार्ज लगता है। इसी प्रकार ब्रॉडबैंड बंडल प्लान में भी फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का एक फिक्स समय इंटरवल होता है, लेकिन 27 और 28 अक्टूबर को ग्राहक 24 घंटे अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं।

बता दें कि सरकार ने वित्तीय संकट से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की दो दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल के लिए 69,000 करोड़ रुपये के पुनरुद्धार पैकेज को बुधवार को मंजूरी दी थी। इसमें एमटीएनएल का बीएसएनएल में विलय , संपत्तियों की बिक्री या पट्टे पर देना, कर्मचारियों के लिये स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) की पेशकश शामिल थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पैकेज से जुड़ी जानकारियां शेयर करते हुए कहा था कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के विलय को मंजूरी दे दी है। विलय प्रक्रिया पूरी होने तक एमटीएनएल प्रमुख दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की अनुषंगी के रूप में काम करती रहेगी ।