नई दिल्ली: बीएसएनएल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए दशहरा प्लान पेश किया है. 78 रुपए के प्लान की वैधता 10 दिन की होगी. 15 अक्टूबर से यह प्लान प्रभावी हो गया है. भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने इस प्लान में अनलिमिटेड डाटा, वॉइस कॉल और वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिल रही है.हालांकि इसमें एसएमएस का जिक्र नहीं है.

बीएसएनएल ने हाल ही में अपने 29 और 9 रुपए के प्लान को रिवाइज्ड किया था. इस प्लान को अगस्त में फ्रीडम ऑफर छोटा पैक के तहत लॉन्च किया गया था. 15 अगस्त के मौके पर लॉन्च किए गए इस प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा, 2जी डाटा की सुविधा थी वहीं 29 रुपए वाले रिचार्ज में अब एक जीबी डाटा मिल रहा है. जबकि पहले इसके तहत 14 जीबी डाटा मिल रहा था. इसकी वैधता 7 दिनों की है. हालांकि इस प्लान के तहत अन्य सुविधाएं जैसे कॉलिंग, 300 फ्री एसएमएस मिलता रहेगा.

हाल ही में बीएसएनएल ने नया पोस्टपेड प्लान पेश किया था. 299 रुपए के पोस्टपेड प्लान मेम नए नये यूजर्स के लिए था. BSNL के 299 रुपए वाले नए पोस्टपेड प्लान में हर महीने कस्टमर्स को 31 जीबी डाटा मिलेगा. बीएसएनएल के दूसरे पोस्टपेड प्लान की तरह इसमें भी अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी.

इस प्लान के साथ FUP स्पीड 80 Kbps होगी. इस प्लान में बीएसएनएल सर्विस एरिया में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल कर सकेंगे. इसका मतलब हुआ कि मुंबई और दिल्ली सर्कल्स में बीएसएनएल इस प्लान में फ्री वॉयस कॉल प्रोवाइड नहीं कर रहा है.