भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने इस साल जून में अपने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। यह एक प्रोमोशनल प्लान था, जिसे 27 अक्टूबर तक के लिए लॉन्च किया गया था अब कंपनी ने इस प्लान को कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दिया है। इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग, फ्री डाटा और फ्री SMS के बेनिफिट्स मिलते हैं। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

BSNL ने अपनी चेन्नई रीजन की वेबसाइट पर इस को लिस्ट किया है, जिसमें पता चलता है कि इस प्लान को आगे 12 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। BSNL ने इसी तरह पिछले हफ्ते अपने 1,188 रुपये की उपलब्धता को भी 21 जनवरी 2020 तक बढ़ाया था। 108 रुपये के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। यदि आप रोमिंग में भी कॉल करते हैं तो यूजर्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। हालांकि यह रोमिंग बेनिफिट मुंबई और दिल्ली कॉलिंग के लिए काम नहीं करेगा।

इसके अलावा इस प्लान में 500 SMS भी मिलते हैं। डाटा की बात करें तो यूजर्स को इसमें प्रतिदिन 1GB डाटा भी दिया जा रहा है। फिलहाल इसकी अन्य सर्किल में उपलब्धता के बारे में कंपनी ने किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

इसके अलावा जैसा कि हमने आपको बताया है कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने 1,188 रुपये के प्लान की उपलब्धता को भी आगे बढ़ा दिया है। कंपनी का यह प्लान कुछ बेसिक बेनिफिट्स के साथ लॉन्ग टर्म वैलिडिटी देता है। इसे Mathuram प्रीपेड वाउचर के नाम से लॉन्च किया गया था। अच्छे रेसपॉन्स के चलते कंपनी ने इस प्लान की उपलब्धता को आगे 90 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है।

BSNL का 1,188 रुपये का यह प्रीपेड प्लान 345 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान अब 21 जनवरी 2020 तक मिलेगा। इस प्लान मेें यूजर्स को कुल 5GB डाटा मिलेगा। BSNL के इस प्लान में आपको पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 5GB डाटा मिल रहा है। अगर आपको और डाटा चाहिए तो आपको इसके लिए सेपरेट डाटा पैक का टॉप-अप करवाना होगा। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद आपसे 25 paise प्रति MB चार्ज लिया जाएगा। साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिग की सुविधा भी मिल रही है। इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल हैं।