प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए BSNL अपने यूजर्स को लगातार नए बेनिफिट्स दे रही है, जिससे वह अधिक से अधिक यूजर्स को अपनी और अट्रैक्ट कर सके। पिछले कई महीनों से कंपनी अपने एक एक्स्ट्रा डाटा प्लान की वैलिडिटी को बढ़ाए जा रही है। इस साल जून में कंपनी ने अपने ग्राहकों को आठ प्रीपेड प्लान पर 2.21GB एक्स्ट्रा डाटा देना शुरू किया था। इसके बाद इसे घटा कर 2GB प्रति माह कर दिया गया था। अब लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, BSNL ने अपने एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट को कुछ और बदलाव कर इसे आगे बढ़ा दिया है।

TelecomTalk की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL अब केवल छह प्लान पर 1.5GB एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट देगा और यह डाटा बेनिफिट हर महीने के हिसाब से बदलते रहेंगे। इन छह प्रीपेड प्लान में 349, 399, 447 रुपये, 485 रुपये, 666 रुपये 1,699 रुपये का सालाना प्लान शामिल हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि इससे पहले कंपनी अपने 186 रुपये और 187 रुपये के प्लान पर भी यह एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट देती थी, लेकिन अब क्योंकि इन दोनों प्लान पर पहले से ज्यादा डाटा मिल रहा है, इसलिए कंपनी ने इन्हें इस एक्स्ट्रा डाटा ऑफर से अलग कर दिया है।

फायदों की बात करें तो BSNL इन सभी छह प्लान पर अक्टूबर महीने में 1.5GB एक्स्ट्रा डेली डाटा देगा। इसके बाद नवंबर और दिसंबर महीने में यह डाटा बेनिफिट घट कर 1GB डेली डाटा हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि इन सभी छह प्लान में मिलने वाला यह एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट कल यानी 2 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा।

इससे अलग हाल ही में BSNL ने अपने 4G यूजर्स के लिए STV 96 पेश किया है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। ये प्लान सिर्फ उन सर्कल के लिए है जहां कंपनी का 4G नेटवर्क काम कर रहा है। इस प्लान के तहत बीएसएनल यूजर्स को 28 दिनों तक डेली 10 GB इंटरनेट मिल रहा है। डेली इंटरनेट के अलावा इस प्लान के साथ यूजर्स को दूसरे कोई भी बेनिफिट नहीं मिलेते हैं।