देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने मौजूदा और नए यूजर्स के लिए एडिशनल बेनिफिट्स की घोषणा की है। कंपनी ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने एनुअल प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। BSNL अभी तक अपने 1,699 प्रीपेड वाले प्लान में 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रहा था, लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी को 90 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इस लिहाज से अब आपको इस प्लान में कुल 455 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

BSNL Rs 1,699 prepaid plan benefits detailed

इस प्लान को पहले 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया गया था। हालांकि कंपनी ने अगस्त में लिमिटिड पीरिडय के लिए इसकी वैलिडिटी को 455 दिनों के लिए किया था। अब कंपनी ने इस बेनिफिट को नए रिचार्ज पर भी शुरू कर दिया है। इस प्लान के बेनिफिट्स की बात की जाए तो इसमें आपको 250 मिनट प्रति दिन की वॉयस कॉलिंग कैप मिल रही है। 250 मिनट की डेली कैपिंग वॉयस लिमिट के बाद आपसे आउटगोइंग कॉल्स के लिए बेसिक टैरिफ चार्ज किया जाएगा। इस प्लान में आपको डेली 2GB डाटा मिल रहा है। साथ ही 100डेली SMS (लोकल/नेशनल) भी मिल रहे हैं। इसके अलावा इस एनुअल प्लान के साथ आपको फ्री पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) की सुविधा भी मिल है। आप इसे बदल भी सकते हैं।

इससे पहले BSNL ने अपने एक्सट्रा डाटा ऑफर में बदलाव करते हुए डाटा को कम कर दिया था। पहले कंपनी अपने कई प्रीपेड प्लान में डेली 2.2GB डाटा एक्स्ट्रा पेश कर रही थी। हालांकि रिवीजन के बाद डाटा को अब कम कर दिया गया है। एक्स्ट्रा डाटा ऑफर अभी BSNL के 6 प्रीपेड प्लान के लिए मौजूद है। BSNL अपने 349, 399, 447, 485, 666 और 1,699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में एक्ट्रा डाटा ऑफर कर रहा है। अब इन प्लान में कंपनी 1.5GB डाटा एक्स्ट्रा ऑफर करेगी। ये एक्स्ट्रा डाटा डेली डाटा से अलग है। उदाहरण के लिए कंपनी 1,699 रुपये वाले प्लान में डेली 2GB डाटा ऑफर कर रही है। लेकिन एक्स्ट्रा डाटा के बाद आपको 3.5GB डाटा मिलेगा। हालांकि आपको ये बता दें कि कंपनी एक्स्ट्रा डाटा अक्टूबर महीने तक ही ऑफर करेगी। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक नवंबर और दिसंबर में एक्स्ट्रा डाटा की लिमिट घटकर 1GB हो जाएगी।