BSNL New Offers: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक लिमिटेड टाइम ऑफर पेश किया है, जिसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 5GB ब्रॉडबैंड डाटा बिना किसी शुल्क के दे रही है। इसके साथ ही कंपनी ने अपना एक पुराना ऑफर की वैलिडिटी भी आगे बढ़ा दी है, जिसमें यूजर्स सालाना सब्सक्रिप्शन पर पूरे 25 प्रतिशत का कैशबैक पा सकते हैं। आइए जानते हैं BSNL के इन new offers ऑफर्स के बारे में।

BSNL फ्री 5GB डाटा ऑफर

BSNL ने यह फ्री 5GB ऑफर केवल कंपनी के साथ पहले से जुड़े ग्राहकों के लिए पेश किया है। यह ऑफर नए कनेक्शन के लिए नहीं है। इस ऑफर का फायदा केवल उन ग्राहकों को मिलेगा, जो कंपनी का लैंडलाइन यूज करते हैं, लेकिन उनके पास ब्रॉडबैंड प्लान नहीं है। ऑफर के मुताबिक, BSNL अपने लैंडलाइन ग्राहकों को ब्रॉडबैंड से जुड़ने पर 10Mbps की स्पीड के साथ 5GB डाटा प्रति दिन दे रही है। 5GB की FUP लिमिट खत्म होने के बाद भी ग्राहक 1Mbps की स्पीड के साथ डाउनलोडिंग कर सकते हैं। यह ऑफर 31 जुलाई तक वैलिड है।

 

 

BSNL 25 प्रतिशत कैशबैक ऑफर

BSNL ने पिछले साल दिसंबर की शुरुआत में ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए एक कैशबैक योजना की घोषणा की थी। इस नई योजना के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को कुल बिल अमाउंट का 25 प्रतिशत कैशबैक दे रही है। प्लान की कंडिशन के अनुसार यह कैशबैक केवल सालाना प्लान लेने पर ही मिलेगा। कंपनी इस ऑफर की वैलिडिटी को लगातार बढ़ा रही है। लॉन्च के बाद कंपनी ने इस ऑफर को फरवरी तक बढ़ा दिया था, उसके बाद इस ऑफर को एक बार आगे बढ़ाया गया और अब कंपनी ने इस ऑफर को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह ऑफर लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और भारत फाइबर कनेक्शन के लिए मान्य है।

ऑफर के तहत ग्राहकों को अपने प्लान की एक साल की पेमेंट का ऑप्शन चुनना होगा। आपको यह कैशबैक केवल तभी मिलेगा, जब आप एक साल का पेमेंट एक साथ करेंगे। इस कैशबैक को ग्राहक BSNL द्वारा दी जाने वाली अन्य सर्विस के भुगतान में इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैशबैक पाने के लिए ग्राहक को अपने BSNL ब्रॉडबैंड कनेक्शन अकाउंट पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद आपको इस स्कीम के लिए अप्लाई करना होगा और अपनी सर्विस आईडी डालनी होगी। रजिस्टर नंबर पर मिले OTP को डालते ही आपकी अकाउंट डिटेल सामने आ जाएगी। यहां से आप 25 प्रतिशत कैशबैक पाने के लिए अपने प्लान को बदल सकते हैं और Annual प्लान को चुन सकते हैं।