BSNL ने नए यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह फर्स्ट रिचार्ज प्लान (FRC) है यानी नया कनेक्शन लेने के बाद सबसे पहले इस रिचार्ज को करना होगा। प्लान की हाइलाइट 180 दिनों की वैलिडिटी है, लेकिन इसमें मिलने वाले फायदे 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इसके अलावा एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान को केवल चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल में लॉन्च किया गया है।

TelecomTalk की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह नया प्लान ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट भी देता है, लेकिन कंपनी ने इसकी लिमिट को 250 मिनट प्रति दिन मिलते हैं, जिसके बाद यूजर्स को स्टैंडर्ड कॉलिंग रेट के हिसाब से चार्ज देना होगा। इसके अलावा इसमें 1GB डाटा प्रति दिन मिलता है और साथ ही 500 SMS भी मिलते हैं। यह सभी बेनिफिट 28 दिनों के लिए है, लेकिन प्लान की कुल वैलिडिटी 180 दिनों की है। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट MTNL मुंबई और दिल्ली नंबर पर भी फ्री है।

यह प्लान नए यूजर्स के लिए पेश किया गया है, लेकिन रिपोर्ट कहती है कि जो ग्राहक अपने पुराने प्लान को बदल कर नए प्लान को अपनाना चाहते हैं, वें भी इस पैक से रिचार्ज कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस प्लान के बेनिफिट्स ब्लैकआउट दिनों में काम नहीं करेंगे।

हाल ही में BSNL ने तीन नए प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किए थे। BSNL के ये तीन नए प्रीपेड प्लान 429 रुपये, 485 रुपये और 666 रुपये के है। इन तीनों प्लान में अब ग्राहकों को फ्री वॉइस कॉल बेनिफिट्स मिलते हैं। हालांकि फिलहाल टेलीकॉम ऑपरेटर ने फ्री वॉइस कॉल को 250 मिनट प्रति दिन पर सीमित किया हुआ है।

BSNL के 429 रुपये के प्लान में MTNL समेत सभी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं। इस प्लान में 1GB डेली डाटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 81 दिन है। दूसरा BSNL प्रीपेड प्लान 485 रुपये का है। इस प्लान में 1.5GB डेली डाटा और फ्री कॉलिंग मिलती है। इसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है। आखिर में 666 रुपये का BSNL प्लान है, जो फ्री कॉलिंग और 1.5GB डेली डाटा देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 122 दिन है।