सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने कंपिटीटर से खुद को अलग साबित करने के लिए लगातार नए ऑफर्स पेश कर रही है। कंपनी के प्लान्स का पोर्टफोलियो भले ही अन्य कंपनियों से छोटा हो, लेकिन प्लान की अग्रेसिव प्राइसिंग और बेहतरीन बेनिफिट्स कंपनी को कड़े कंपिटीशन में टिकाए हुए है। अब कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में 1,999 रुपये का प्रीपेड प्लान भी को जोड़ दिया है। हालांकि यह प्लान नया प्लान नहीं है। इस प्लान को कुछ समय पहले कंपनी ने बंद कर दिया था, जिसे अब एक बार फिर दोबारा लॉन्च किया गया है।

इस खबर को सबसे पहले TelecomTalk ने रिपोर्ट किया था। बता दें कि इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 250 मिनट रोजाना मिलते हैं। ये फ्री कॉलिंग मिनट मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी मान्य होंगे। 250 मिनट पूरे होने के बाद यूजर्स बेस टैरिफ के हिसाब से कॉलिंग कर सकते हैं।

इंटरनेट बेनिफिट की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3GB डेली डाटा मिलता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स 80kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाउनलोडिंग कर सकता है। कॉलिंग और डाटा बेनिफइिट के अलावा यूजर्स को इस प्लान में एक साल की Sony LIV मेंबरशिप और PRBT (कॉलर रिंग बैक टोन) फ्री मिलती है। इस पैक की वैलिडिटी 365 दिन है।

बता दें कि BSNL ने हाल ही में Mathuram प्रीपेड पैक में भी बदलाव किए थे। कंपनी ने इस पैक की वैलिडिटी को 20 दिन बढ़ा कर 365 दिन कर दिया था। यह पैक लिमिटेड समय के लिए लॉन्च किया गया है।

इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलती है। कंपनी ने अपने अन्य प्लान की तरह इस प्लान में भी वॉइस कॉलिंग में लिमिट रखी है। इस प्लान में यूजर्स को प्रति दिन 250 मिनट की फ्री कॉलिंग मिलती है। अच्छी बात यह है कि यह फ्री कॉलिंग मुंबई और दिल्ली के नेटवर्क भी वैलिड है।

इसके अलावा इस पैक में 5GB डाटा और 1200 SMS मिलते हैं, जो पूरी 365 दिनों की वैलिडिटी के दौरान इस्तेमाल किए जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस पैक को M-Wallet, self-care, C-Top-Up के साथ कंपनी के वेब पोर्टल के जरिए भी रिचार्ज कराया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स इस पैक को Paytm, Google Pay या PhonePe जैसी ऐप्स से भी रिचार्ज कर सकते हैं।