BSNL ने अपने 1,098 रुपये वाले Prepaid plan में बदलाव किए हैं। BSNL ने इस प्लान को दो साल पहले लॉन्च किया था और यह प्लान कंपनी का सबसे पहला लॉन्ग वैलिडिटी प्लान है, जो 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट में पता चला है कि BSNL ने इस प्लान में कुछ बदलाव किए हैं।

TelecomTalk के मुताबिक, BSNL ने इस प्लान में से ही नहीं बल्कि कंपनी ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने कई प्रीपेड प्लान और पोस्टपेड प्लान में बदलाव किए हैं। बदलाव से पहले 1,098 रुपये वाले इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 84-दिनों की वैलिडिटी मिलती थी।

यहां तक की यह टेलीकॉम इंडस्ट्री में कुछ चुनिंदा लॉन्ग वैलिडिटी प्लान में से एक था, जिसमें यूजर्स को बिना किसी FUP लिमिट के पूरी तरह से अनलिमिटेड डाटा मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड डाटा के साथ वॉइस कॉल और SMS बेनिफिट्स भी देती है।

BSNL Rs 1098 plan details after revision

अब बदलाव के बाद BSNL यूजर्स को इस 1,098 रुपये के प्लान में अलग-अलग फायदे मिलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने इस प्लान में मिलने वाले पूरी तरह से अनलिमिटेड डाटा में लिमिट लगा दी है। अब यूजर्स को इस प्लान में कुल 375GB डाटा मिलेगा और डेली यूसेज में किसी प्रकार की FUP लिमिट नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें मिलने वाली 84 दिनों की वैलिडिटी को भी घटा कर 75 दिन कर दिया है।

यह बदलाव देश के सभी सर्किल में लागू कर दिए गए हैं। दिलचस्प बात यह है कि BSNL अभी भी इस प्लान की मार्केटिंग “अनलिमिटेड डाटा” प्लान के तौर पर कर रहा है। इसपर कंपनी का कहना है कि यूजर्स के लिए कुल डाटा में लिमिटेशन है, लेकिन डाटा के डेली यूसेज के ऊपर किसी प्रकार की लिमिट नहीं दी गई है। ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि कंपनी ने फिलहाल Delhi और Mumbai सर्किल में मिलने वाले अनलिमिटेड वॉइस कॉल बेनिफिट को नहीं हटाया है। इसके अलावा इस प्लान में अब 75-दिनों की वैलिडिटी में यूजर्स को 100 SMS प्रति दिन मिलेंगे।