नई दिल्ली: BSNL भारत संचार निगम लिमिटेड ने नया डेटा और वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. 349 रुपये वाले इस प्लान में यूजर को 1 जीबी डेटा हर दिन मिलेगा. प्लान की वैधता 54 दिन तक रहेगी. यह प्लान Jio, Airtel और Vodafone के 1 जीबी प्रतिदिन वाले प्लान को टक्कर देगा.

इससे पहले BSNL ने 99 रुपये और 319 रुपये का प्लान ऑफर किया था. कंपनी के 349 प्लान में डाटा नहीं मिल रहा था. BSNL का नया प्लान रिलायंस जियो के 349 रुपये के प्लान से काफी मिलता जुलता है. हालांकि जियो अपने प्लान में 1.5जीबी डाटा डेली, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस की फैसिलिटी दे रही है.

इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिन की है. BSNL केवल कुछ सर्किलों में ही 4G कनेक्टिविटी की सुविधा दे रही है, जबकि जियो की अवेलेबिलिटी सभी सर्किलों में है. रिपोर्ट के मुताबिक BSNL अनलिमिटेड वॉयस कॉल दे रही है लेकिन मुंबई और दिल्ली सर्किल में यूजर को कॉल चार्ज देने होंगे.

इससे पहले BSNL ने हाल ही में IPL स्पेशल रीचार्ज प्लान उतारा था, जिसकी कीमत 248 रुपये थी. यह प्लान यूजर को 51 दिन की वैधता के साथ 153 जीबी डेटा देता है. इसकी वैधता आईपीएल के मैच खत्म होने तक है, जिसमें यूजर को लाइव मैच देखने का भी मौका मिलता था. BSNL के ऑफर में 3 जीबी प्रतिदिन की एफयूपी लिमिट भी है.

BSNL पिछले दो महीनों में कई सारे प्लान ला चुका है. कंपनी ने एक 551 रुपये वाला पैक उतारा था, जो 1.5 जीबी 4जी डेटा हर दिन देता है. वहीं, 444 रुपये वाला पैक भी समान डेटा व अन्य लाभों के साथ 60 दिन की वैधता लेकर आता है. वहीं, 485 रुपये का भी एक प्लान है, जो यूजर को 1 जीबी डेटा के साथ असीमित कॉल, 100 एसएमएस हर दिन 90 दिनों तक प्रदान करता है.