Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) ने अपनी इंटरनेशनल Wi-Fi रोमिंग सर्विस को दो सर्किलों में बंद कर दिया है। हालांकि टेलीकॉम ऑपरेटर ने इस सर्विस को सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही सस्पेंड किया है। इसका मतलब है कि iOS यूजर्स अभी भी इन सर्किल्स में इंटरनेशनल कॉलिंग कर सकता है। अभी BSNL की इंटरनेशनल Wi-Fi सर्विस चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल के लिए नहीं है। इसके अलावा कंपनी ने सेम टेलीकॉम सर्किल में 501 रुपये वाले BSNL International Wi-Fi पैक को डिस्कंटीन्यू भी कर दिया है।
आपको याद दिला दें कि  501 रुपये वाले प्लान में  501 अनलिमिटेड डाटा बेनिफिट दे रहा था। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक यह प्लान अभी दूसरे सर्किल में मौजूद नहीं है और इसको डिस्कंटीन्यू किए जाने के पीछे के कारणों की भी कोई जानकारी नहीं है।

जिन लोगों को International Wi-Fi सर्विस के बारे में पता नहीं है उन्हें बता दें कि BSNL यूजर्स को अपने पार्टनर Wi-Fi hotspots के जरिए दुनियाभर में डाटा मुहैया करवाता है। इस एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर ऑपरेट किया जा सकता है। इसमें Wi-Fi hotspots को My BSNL ऐप के जरिए कनेक्ट किया जाता है। हालांकि इसमें यूजर्स को यह ध्यान रखना है कि भारत छोड़ते समय उसकी रोमिंग सर्विस एक्टीवेट होनी चाहिए।

इसके अलावा BSNL देशभर में 4G VoLTE सर्विस को रोलआउट करने पर भी काम कर रहा है। BSNL इसके जरिए प्राइवेट कंपनियों को टक्कर देना चाहती है। टेलीकॉम सेक्टर में BSNL और MTNL ही सरकारी कंपनी है। इसके अलावा प्राइवेट स्पेस में वोडाफोन आइडिया, रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी कंपनियां हैं।