BSNL ने नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। Super Star 500 के नाम से लॉन्च किया गया यह प्लान 949 रुपये प्रति महीने के रेंटल के साथ आता है और डाटा बेनिफिट के साथ-साथ फ्री Hotstar सब्सक्रिप्शन भी देता है। आइए इस प्लान के सभी बेनिफिट्स के ऊपर के नजर डालते हैं।

BSNL broadband plan detailed

Super Star 500 प्लान में यूजर्स को 500GB डाटा मिलता है। इसमें दो ऑप्शन है। एक है Bharat Fibre प्लान और दूसरा है DSL प्लान। यदि आपके एरिया में फाइबर ऑप्टिक्स कनेक्शन है तो आप Bharat Fibre प्लान के साथ जा सकते हैं, जिसमें आपको 50Mbps की स्पीड मिलेगी। यदि आपके एरिया में फाइबर ऑप्टिक्स नहीं है, तो आप DSL प्लान ले सकते हैं, जिसमें आपको 10Mbps की स्पीड मिलेगी। दोनों ऑप्शन में डाटा खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 2Mbps हो जाती है। TelecomTalk के मुताबिक, BSNL ने इस प्लान को Andaman and Nicobar को छोड़ सभी सर्किल में रिलीज किया है।

जैसा कि हमने आपको ऊपर  बताया है कि इस प्लान की कीमत 949 रुपये प्रति माह है। इस प्लान पर BSNL एक या दो साल का एक साथ पेमेंट वाला ऑप्शन नहीं दे रहा है। इसमें मिलने वाले फायदो की बात करें तो इसमें यूजर्स को 999 रुपये वाला Hotstar Premium सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को पूरे भारत में कहीं भी अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग भी फ्री मिलेगी।

सके अलावा BSNL एक Super Star 300 प्लान भी देता है। इस प्लान में यूजर्स को 300GB डाटा मिलचा है और इसका मंथली रेंटल 749 रुपये प्रति माह है। इस प्लान में बाकि अन्य सभी फायदे Super Star 500 प्लान जैसे हैं।

इसके अलावा बता दें कि BSNL ने कुछ समय पहले अपने 777 रुपये के प्लान को 849 रुपये में बदल दिया था और 777 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया था। इस तरह जून 2019 से BSNL की ब्रॉडबैंड सर्विस का सबसे सस्ता प्लान 849 रुपये का हो गया था। अब कंपनी ने अपना पुराना 777 रुपये प्लान दोबारा पेश कर दिया है। इस प्लान में 50Mbps की स्पीड के साथ 500GB डाटा मिलता है। यह डाटा FUP लिमिट के साथ आता था। लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 2Mbps हो जाती थी। बता दें कि इस प्लान को प्रोमोशनल ऑफर के साथ पेश किया है। जिसका मतलब है कि यह प्लान केवल छह महीनों के लिए 777 रुपये में उपलब्ध होगा और उसके बाद इसकी कीमत वापस 849 रुपये हो जाएगी।