सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार नगर निगम (BSNL) ने अपने दो प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। कंपनी अब अपने इन दोनों प्रीपेड प्लान पर ग्राहकों को पहले से ज्यादा डाटा दे रही है। कंपनी ने जिन प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है उनमें 186 रुपये वाला स्पेशल टेरिफ वाउचर (STV)  और दूसरा 187 रुपये वाला है। बीएसएनएल पहले 186 रुपये वाले प्रीपेड प्लान पर डेली हर रोज 1GB डेटा ऑफर करती थी। अब प्लान में बदलाव किए जाने के बाद कंपनी ग्राहकों को इस प्लान की वैलिडिटी खत्म होने तक हर रोज 2GB का डेटा ऑफर कर रही है। ये दोनों प्लान एक जैसे हैं लेकिन दोनों अलग-अलग सर्कल में लागू होते हैं।

BSNL  186 रुपये वाले प्लान के साथ अब यूजर्स को हर रोज 1GB डेटा की जगह 2GB डेटा दे रहा है। इसके साथ ही कंपनी अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग और रोमिंग कॉलिंग की बेनिफिट ऑफर कर रही है। बीएसएनल दिल्ली और मुंबई टेलीकॉम सर्कल के साथ देश भर के सभी सर्कल में कॉलिंग की सुविधा देगी। इसके साथ प्लान के साथ यूजर्स को हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। कंपनी ने यह प्लान अब आंध्र प्रदेश में भी लॉन्च कर दिया है।

इसके साथ ही बीएसएनएल 187 रुपये वाले प्लान के साथ डेली डेटा बेनिफिट दोगुना कर दिया है। अब इस प्लान के साथ भी यूजर्स को हर रोज एक जीबी डेटा के बदले दो जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके साथ ही डेली डेटा खत्म होने के बाद 40 Kbps से डेटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है। बता दें कि यह प्लान बीएसएनएल ने सिर्फ कर्नाटक सर्कल में लॉन्च किया है। इस प्लान के साथ यूजर्स को  186 रुपये वाले प्लान जैसे ही बेनिफिट मिलते हैं।

BSNL अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों जैसे  Reliance Jio,  Airtel और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देने के लिए अतिरिक्त 2.21GB डाटा दे रही है। यह ऑफर पहले अप्रैल में खत्म हो रहा था, लेकिन कंपनी ने इसे बढ़ाकर जुलाई कर दिया। अब BSNL ने एक बार फिर इस ऑफर को अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। BSNL ने 2.2GB फ्री डेली डाटा ऑफर को सबसे पहले 11 प्रीपेड प्लान के लिए पेश किया था। लेकिन बाद में कंपनी ने इस ऑफर में 1,699 रुपये और 2,099 रुपये वाले प्लान को भी शामिल कर लिया है। ये दो प्लान कंपनी के ईयर लॉन्ग स्पेशल टैरिफ वाउचर (STVs) के तहत आते हैं। इन दोनों प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है।