सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में 997 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। यह प्रीपेड प्लान लॉन्ग टर्म रिचार्ज प्लान है जिसकी कीमत 997 रुपये हैं। BSNL का यह रिचार्ज प्लान सभी जगहों पर मान्य होगा। इसी कीमत पर Airtel, Vodafone और Jio के प्रीपेड प्लान्स भी मौजूद हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 1000 रुपये तक मूल्य वाले इन लॉन्ग टर्म प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स में कौन-सा बेस्ट ऑप्शन हैं।

BSNL Rs. 997 prepaid plan Offers

BSNL के 997 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले ऑफर को डीटेल से बताए तो इसमें बीएसएनल ग्राहकों को 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती हैं। यहां तक की बीएसएनल इस प्लान वाले यूजर्स को देशभर में रोमिंग के दौरान भी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का बेनिफिट ऑफर करता है। हालांकि मुंबई और दिल्ली में यूजर्स को प्रतिदिन दिन 250 मिनट की कॉलिंग ही मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 3GB हाई स्पीड इंटरनेट मिलता है। डेली लिमिट खत्म हो जाने के बाद यूजर्स को 80Kbps की स्पीड मिलती है। कॉलिंग और डाटा के साथ ग्राहकों को प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं।

Airtel, Vodafone and Jio Plans

बीएसएनल ने यह प्लान दूसरे नेटवर्क ऑपरेटर्स जैसे Airtel, Vodafone और Jio की टक्कर में पेश किया है। इस कीमत में Airtel के प्रीपेड प्लान की बात करें तो यूजर्स को 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 12 GB इंटरनेट डाटा के साथ हर महीने 300 एसएमएस मिलते हैं। वहीं Vodafone के 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जिसमें मिलने वाले बेनिफिट एयरटेल की तरह ही हैं।

इसके साथ ही Jio के 999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के ऑफर्स की बात करें तो यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यहां यूजर्स को जियो से जियो पर ही फ्री कॉलिंग मिलती है दूसरे नेटवर्क के लिए ग्राहकों को IUC चार्ज देना होगा। इस प्लान में यूजर्स को 60GB डाटा के साथ प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं।