सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने वायरलाइन और फाइबर टू द होम (FTTH) ग्राहकों के लिए एक नई स्कीम रिलीज की है। हाल ही में कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग (BSNL unlimited calling offer) ऑफर पेश किया था और अब कंपनी अपने वायरलाइन और FTTH यूजर्स को 5 मिनट से ज्यादा देर तक चलने वाली कॉल पर 6 पैसा दे रही है।

कंपनी ने YuppTV के साथ साझेदारी के तहत लॉन्च किए “BSNL Triple Play” सर्विस की घोषणा भी की है। इस सर्विस में लैंडलाइन इंटरनेट, फाइबर इंटरनेट और YuppTV के जरिए मिलने वाला OTT कंटेंट शामिल है।

खबर है इस नई सर्विस के जरिए BSNL अपनी Bharat Fiber सर्विस को बेहतर बनाना चाह रही है। BSNL इस तरह की ट्रिपल प्ले सर्विस को पेश करने वाली पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले जियो भी इस सर्विस को पेश कर चुकी है। बता दें कि Triple play सर्विस के अंदर ग्राहकों को तीन अलग सर्विस का एक सिंगल बिल मिलता है।

YuppTV की बात करें तो यूजर्स को इस सर्विस में लाइव टीवी, मूवीज, टीवी शो और कुछ ऑरिजनल्स का एक्ससेस मिलता है। इस एप में फिलहाल साउथ इंडिया के 13 ऑरिजनल शो शामिल है। YuppTV के फाउंडर और CEO, उदय रेड्डी ने एक स्टेटमेंट भी रिलीज की है, जिसमें उन्होंने इस पार्टनरशिप और BSNL ऑफर को लेकर घोषणा भी की है।

बता दें कि सरकार ने वित्तीय संकट से जूझ रही पब्लिक सेक्टर की दो दूरसंचार कंपनियों BSNL और MTNL के लिए 69,000 करोड़ रुपये के रीस्टॉरेशन पैकेज को कुछ दिनों पहले मंजूरी दी थी। इसमें MTNL का BSNL में मर्जर (BSNL and MTNL merger), संपत्तियों की बिक्री या लीज पर देना, कर्मचारियों के लिये VRS की पेशकश शामिल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था। दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पैकेज से जुड़ी जानकारियां साझा करते हुए कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के विलय को मंजूरी दे दी है।