Call of Duty: Mobile गेम को 1 अक्टूबर को रिलीज किया गया था। हाल ही में गेम ने लॉन्च के कुछ दिनों के अंदर गेम ने Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म को मिला कर 3.5 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार किया था और एक हफ्ते में इस गेम को 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके हैं। Activison के मुताबिक, Call of Duty मोबाइल ऐप दूसरे ऐप के मुकाबले सबसे कम समय में इतनी बार डाउनलोड किया गया है। इस गेम ने ऐप स्टोर या प्ले स्टोर पर किसी अन्य फर्स्ट परसन या थर्ड परसन शूटर गेम के मुकाबले सबसे जल्दी ये डाउनलोड्स आंकड़ा पार किया है। इस पॉप्युलेरिटी के चलते हम आज आपके लिए इस गेम की 5 बेस्ट गन लेकर आए हैं। हमने सभी कैटेगरी में से एक बेस्ट गन चुनी है। आइए जानते हैं Call of Duty: Mobile में मिलने वाली ये पांच बेस्ट गन (Best gun in call of duty mobile) कौन सी है।

Call of Duty: Mobile: 5 best guns

Assault Rifle – AK-47

गेम में कई असॉल्ट राइफल दी गई है। कई प्लेयर्स M4 को AK-47 से ज्यादा बैलेंस गन मानते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि AK-47 M4 के मुकाबले ज्यादा डैमेज देती है। हालांकि इसमें स्टेबिलिटी की थोड़ी कमी है, जिसकी भरपाई प्लेयर्स अटेचमेंट के जरिए कर सकते हैं।

Stats:
Damage – 70
Fire Rate – 55
Accuracy – 45
Range – 65
Mobility – 60

Sniper Rifle – DL Q33

यह स्नाइपर राइफल बेसिक राइफल है और मल्टिप्लेयर गेम में शुरुआत से मौजूद होती है। इस राइफल का सभी स्नाइपर राइफल्स में सबसे ज्यादा डेमेज है। हालांकि इसमें बोल्ट एक्शन है, जिसका मतलब है कि प्लेयर्स को हर शॉट के बाद इसे रिलोड करना होता है। लेकिन इसका एक ही शॉट अपोनेंट को धराशाई करने के लिए काफी होता है।

Stats:
Damage – 90
Fire Rate – 15
Accuracy – 60
Range – 45
Mobility – 95

SMG – PDW-57

SMG के मामले में हमारी सबसे पहली चॉइस PDW-57 गन है। इसका कारण इसमें शामिल सबसे बड़ी मैगजीन है। इसके साथ ही इसमें एक्सटेंडेड बैरल, वर्टिकल फोरग्रिप के बाद इस गन में बिल्कुल भी रीकॉइल नहीं होता है।

Stats:
Damage – 90
Fire Rate – 50
Accuracy – 40
Range – 25
Mobility – 75

LMG – S36

LMG गेम में काफी एडवांस लेवल में आने के बाद अनलॉक होती है। LMG डेमेज के मामले में जबरदस्त है। साथ ही इसकी स्टेबिलिटी और रेंज भी काफी अच्छी है।

Stats:
Damage – 75
Fire Rate – 60
Accuracy – 45
Range – 55
Mobility – 40

Shotgun – HS2126

आखिरी कैटेगरी शॉटगन है। क्लोज रेंज में शॉटगन से खतरनाक कोई गन नहीं होती है और यदि आपके पास HS2126 शॉटगन है तो समझो दुश्मनों की खैर नहीं है। इसमें बड़ी ड्रम मैगजीन है और यह बर्स्ट फायर मोड के साथ आती है। यदि इसके क्रॉसहेयर के बीच में कोई भी दुश्मन आ गया तो वह केवल एक शॉट में मर सकता है।

Stats:
Damage – 75
Fire Rate – 45
Accuracy – 70
Range – 15
Mobility – 80