लग्जरी ब्रांड Caviar ने न्यू iPhone 11 Pro लाइनअप को पेश किया है, जिसे कंपनी डिस्कवरी कहकर बुला रही है। इस बार की थीम सोलर सिस्टम है और इसके मोस्ट इंप्रेसिव वेरिएंट का नाम Solarius है जो बैक में आधे किलो 18 कैरेट गोल्ड के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को $70,000 (लगभग 50 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। गोल्ड वाला बैक iPhone 11 Pro को सबसे महंगे फोन में से एक बनाता है। हालांकि अगर आप iPhone 11 Pro Max का 512जीबी वाला वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको इसके लिए $71,520 की कीमत चुकानी पड़ेगी।
Caviar और Apple के फैंस भी अतिरिक्त 500 ग्राम के बिना एक आईफोन प्राप्त कर सकते हैं, यदि वे मंगल, टेरा या लूना विकल्पों के लिए जाते हैं।
इन्हीं सेम पत्थरों के साथ कलाई घड़ी भी मिल रही है और ये सभी लिमिटिड संख्या के साथ आते हैं। सभी गैजेट फर्समैन मिनरलोजिकल म्यूजियम के एक प्रमाण पत्र की एक प्रति के साथ आते हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े खनिज संग्रहालयों में से एक है जो रूस के मास्को में स्थित है।

iPhone 11 Pro Specifications

iPhone 11 Pro में 5.8-इंच डिस्प्ले साइज है। इसमें OLED डिस्प्ले पैनल दी गई है। iPhones का यह मॉडल ट्रिपल कैमरा के साथ आता है। Apple 11 Pro में HDR10, Spatial audio, Dolby Vision और Dolby Atmos जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस डिस्प्ले को कंपनी Super Retina कह रही है। iPhone 11 Pro में पिछले वर्जन के मुकाबले 4 से 5 घंटों का एक्स्टा बैकअप बैकअप शामिल किया गया है।

इसमें शामिल ट्रिपल कैमरा में 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एक टेलीफोटो लेंस दिया गया है। ये iPhones 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। कंपनी ने इनमें Deep Fusion नाम का एक फीचर भी जोड़ा है, जो 9 तस्वीरें खींचता है, जिनमें से यह चार तस्वीरें कैमरा शटर बटन दबाने से पहले खींच लेता है।

Features Apple iPhone 11 Pro
Processor A13 Bionic chipset
OS iOS 13
Display OLED-5.8-inch Super Retina XDR
Internal Memory 128GB storage
Rear Camera Triple – 12MP + 12MP + 12MP
Front Camera 12MP
Battery