डिजिटल एक्सेसरीज बनाने वाला चाइनीज ब्रांड Baseus ने भारत में एंट्री कर ली है। कंपनी ने भारत में एंटायर रेंज भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने भारत में अपने प्रोडॉक्ट की बिक्री के लिए भारतीय कंपनी टेलीकेयर नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। भारत में कारोबार शुरू करते हुए कई एक्सेसरीज लॉन्च किए है, जिनमें TWS इयरपॉड्स Earpods, स्मार्ट 2-in-1 ड्यूल वायरलैस चार्जर, Digital डिस्प्ले पावर स्टेशन – 30000mAH और Alexa इनेबल्ड S17 Pro वायरलैस स्पोर्टस इयरफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी भारत में टेक एंथ्यूस्ट और यूथ्स को टारगेट कर रही है।

Baseus के प्रोडॉक्ट्स की कीमत की बात करें तो TWS इयरपॉड्स Earpods को कंपनी 4,499 रुपये, स्मार्ट 2-in-1 ड्यूल वायरलैस चार्जर की कीमत 5,499 रुपये, Digital डिस्प्ले पावर स्टेशन – 30000mAH की कीमत 6,999 रुपये और Alexa इनेबल्ड S17 Pro वायरलैस स्पोर्टस इयरफोन्स को 3,999 रुपये में लॉन्च किया है।

Baseus के जनरल मैनेजर Vivian Wang ने भारत लॉन्च के मौके पर कहा कि Baseus के लिए भारत एक इंपोर्टेंट मार्केट है और हम काफी एग्रेसिव हैं। कंपनी भारत में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मार्केट में कब्जा करने को लेकर प्लानिंग कर रही है। उन्होंने बताया कि हम डिजाइन और वैल्यू फॉर मनी एक्सेसरीज रेंज के जरिए मार्केट में नए बेंच मार्क सेट करना चाहते हैं। Baseus भारत में टेलीकेयर नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनशिप की है। इस मौके पर टेलीकेयर नेटवर्क इंडिया के सीईओ दीपेश गुप्ता ने कहा कि स्ट्रॉन्ग डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क के साथ हम भारत में अपने कस्टमर्स को शानदार प्रोडॉक्ट पेश करेंगे।

भारत में फिलहाल मोबाइल एक्सेसरीज मार्केट अनऑर्गनाइज्ड है। इसे देखते हुए Baseus की प्लानिंग है कि वह अपने यूनीक प्रोडॉक्ट लाइन और एग्रेसिव मार्केटिंग और एक्सेलेंट आफ्टर सेल सपोर्ट के चलते साल 2020 तक भारत में 5 से 7% मार्केट शेयर में कब्जा कर लेगी। मोबाइल एक्सेसरीज के साथ-साथ कंपनी होम और कार एक्सेसरीज भी बनाती है।