ई-कॉमर्स कंपनी क्लब फैक्ट्री के एप को प्ले स्टोर पर शॉपिंग श्रेणी में सितंबर के महीने में दुनियाभर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया। इस दौरान इस एप को 1.38 करोड़ बार इंस्टॉल किया गया। मोबाइल एप इंटेलिजेंस कंपनी सेंसर टॉवर के अनुसार, यह आंकड़ा अकाउंट यूनिक एप से लिया गया है। क्लब फैक्ट्री के संस्थापक और सीईओ विंसेंट लोऊ ने एक बयान में कहा, “भारत में हमारी तेजी से हुई स्वीकार्यता ने क्लब फैक्ट्री को वैश्विक स्तर पर एंड्रोएड प्लेटफॉर्म्स पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप बना दिया है। हम इस साल दीवाली सेल के दौरान भी बड़ी मात्रा में वृद्धि देख रहे हैं।”

कंपनी ने कहा कि क्लब फैक्ट्री को भारत में सबसे ज्यादा इंस्टॉल किया गया। लोऊ ने कहा, “विक्रेताओं को कमीशन-मुक्त फीस की हमारी रणनीति एक आदर्श बाजार प्रदान करती है जहां खरीददार और विक्रेता, दोनों को लाभ होता है।”

क्लब फैक्ट्री प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर लोग फैशनेबल आइटम्स की खरीदारी करते हैं। इसमें कपड़े से लेकर घरेलू सामान जैसे बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स , होम लिविंग, किड्स बेबी टॉयज,स्पोर्ट एंड फिटनेस जैसी कई कैटेगरी के प्रॉडक्ट्स मिलते हैं। कंपनी इस दौरान दिवाली से पहले अपने कई प्रॉडक्ट्स में अट्रैक्टिव डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। कंपनी इसके जरिए अपनी मौजूदगी को और बढ़ाना चाहती है।