ColorOS 6 Update For Realme 2 : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने पिछले महीने Android Pie पर बेस्ड ColorOS 6 beta अपडेट Realme 2 स्मार्टफोन के लिए रोलआउट किया था। अब कंपनी ने Beta टेस्ट करने के बाद इसका स्टेबल अपडेट रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने लेटेस्ट ColorOS 6  अपडेट के साथ June 2019 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच भी दिया है। ये अपडेट फोन के यूजर इंटरफेस के बदलने के साथ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड कर Android Pie कर देगा। नए अपडेट (ColorOS 6 Update For Realme 2) का साइज लगभग 2GB है और इसका कैरियर वर्जन नंबर RMX1805EX_11_A.54 है।

Realme के ऑफिशियल फोरम से मिली जानकारी के मुताबिक, नए अपडेट में स्टेटस बार और एप ड्रॉरवर में नोटिफिकिकेशन आईकॉन जैसे फीचर जोड़े गए हैं। इसके साथ ही ये अपडेट नेविगेशन जेस्चर और राइडिंग मूड के साथ भी आता है।नोटिफिकेशन म्यूट फंकशन भी इसमें दिया गया है। इसके साथ ही इस अपडेट में नोटिफिकेशन प्लेट का शेड और डिजाइन भी बदला गया है। Realme Theme Store भी जोड़ा गया है।

Realme यूजर्स के लिए यह अपडेट Over-the-air के जरिए रोल आउट किया गया है। जिन Realme 2 यूजर्स के पास अभी तक अपडेट की नोटिफिकेशन नहीं आई हैं वे फोन की सेटिंग में जाकर अपडेट चेक कर सकते हैं।माना जा रहा है कि अब कंपनी जल्द ही Realme C2 यूजर्स के लिए ColorOS 6 का अपडेट जारी कर सकती है।

Realme 2 को कंपनी ने पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में 6.2-इंच HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल और पिक्सल डेंसिटी 271ppi है। इसमें 14nm क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 SoC के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू है। इसके साथ ही डिवाइस में 3जीबी/4जीबी रैम और 32जीबी/64जीबी स्टोरेज ऑप्शन मौजूद है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 4,320mAh की बैटरी दी गई है।